single-post

भारतीय सेना की मदद के लिए आगे आईं स्वर कोकिला लता मंगेशकर, 1 करोड़ रुपये का करेंगी दान

Feb. 27, 2019, 11:43 a.m.

14 फरवरी को कश्मीर में हुए पुलवामा आतंकी हमले में भार के 40 से ज्यादा जवान शहीद हुए। इस हमले के बाद 26 फरवरी को भारत ने भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया। मंगलवार तड़के भारत द्वारा जैश-ए-मोहम्मद के बेस कैंप पर की गई एयर स्ट्राइक से भारत ने ईंट का जवाब पत्थर से दे दिया है। वही खबरों की माने तो एक इंटरव्यू में स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने कहा कि वे 24 अप्रैल को पिता दीनानाथ मंगेशकर की पुण्यतिथि के मौके पर आर्मी के जवानों के लिए 1 करोड़ रुपए दान करेंगी। साथ ही उन्होंने फैंस से अपील की है कि उन्हें तोहफे भेजने की बजाय सेना के जवानों की मदद करें।  

पुलवामा अटैक के बाद उन्होंने ट्विटर पर लिखा था- “जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की मैं कड़ी निंदा करती हूं. इस हमले में हमारे जो वीर जवान शहीद हुए हैं उनको मैं श्रद्धांजलि अर्पित करती हूं। इन सभी वीरों के परिवारों के दुःख में मैं शामिल हूं.” बता दें कि लता मंगेशकर भारतीय सेना से काफी लगाव रखती हैं अपने 89वें जन्मदिन के मौके पर जब उन्हें प्रशंसकों से उपहार और भेंट मिल रहे थे तो उन्होंने गुजारिश की थी कि वे मुझे गिफ्ट देने की अपेक्षा हमारे देश के जवानों को आर्थिक संयोग दें।

ALSO READ : पुलवामा अटैक : संगीतकार खय्याम ने शहीदों के परिवार वालों को दी 5 लाख रुपए की मदद

आपको बता दें कि देश के हर कौने से जवानों परिवार वालों के लिए मदद के हाथ आगे आ रहे हैं। बॉलीवुड के कई सितारों  ने जिसमे अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, सलमान खान समेत कई सितारों ने मदद की हैं। आपको बता दें कि 26 फरवीर को बालकोट में आतंकी प्रशिक्षण शिविर पर भारतीय वायुसेना के हमले से पाकिस्तान सरकार बौखला गई है। जिसके बाद पाक सरकार की ओर से कई ऐलान किए गए। पाकिस्तान के सूचना एवं प्रसारण मंत्री फवाद हुसैन चौधरी ने बताया कि फिल्म प्रदर्शक एसोसिएशन ने भारतीय फिल्मों के बहिष्कार का फैसला लिया है। यानी भारत की कोई फिल्म अब पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी।