महेन्द्र सिंह धोनी सन्यास ना लें, लता मंगेशकर ने माही से की गुजारिश

1 week ago

भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड से मैच हारने के बाद आईसीसी वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है। वर्ल्डकप के दौरान अटकलें लगाई जा रही थीं कि यह धोनी का आखिरी विश्वकप है और इसके बाद वह संन्यास की घोषणा कर देंगे। अब जब भारत के लिए विश्वकप का सफल सेमीफाइनल मैच में खत्म हो चुका है तो हर तरफ चर्चा हो रही है कि एम. एस. धोनी अब संन्यास ले सकते हैं। हालांकि लता मंगेशकर धोनी के संन्यास लेने के विचार से बिल्कुल भी सहमत नहीं हैं।

 लता दीदी की माने तो धोनी को फिलहाल संन्यास के बारे में सोचना भी नहीं चाहिए। उनका कहना है कि टीम इंडिया को फिलहाल धोनी की बहुत ज्यादा जरूरत है। लता मगेशकर ने धोनी के बारे में ट्वीट करते हुए उन्हें संदेश दिया है कि उन्हें क्रिकेट से संन्यास लेने का विचार अपने दिमाग से निकाल देना चाहिए।अपने ट्वीट में लता मंगेशकर ने लिखा, 'नमस्कार एम. एस. धोनी जी। आज कल मैं सुन रही हूं कि आप रिटायर होना चाहते हैं। कृपया आप ऐसा मत सोचिए। देश को आपके खेल की जरूरत है और ये मेरी भी विनती है कि आप रिटायरमेंट का विचार भी मन में मत लाइए।

गौरतलब है कि इस विश्वकप में महेंद्र सिंह धोनी सेमीफाइनल तक के सफल में अहम भूमिका निभाई है। खासकर सेमीफाइनल मैच में उन्होंने 50 रन की अहम पारी खेली। इस दौरान टीम इंडिया बेहद कठिन परिस्थिति में थी और विकेट लगातार गिर रहे थे। धोनी ने रविंद्र जडेजा के साथ मिलकर 100 से ज्यादा रनों की साझेदारी की। हालांकि भारत ये मैच तो नहीं जीता लेकिन धोनी ने अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई। 

जब तक वह क्रीज पर मौजूद थे भारतीय फैंस को भरोसा था कि भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच जीतेगा लेकिन पूर्व कप्तान 49वें ओवर में 2 रन लेने की कोशिश में आउट हो गए।इससे पहले साल 2015 में भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्वकप सेमीफाइनल मैच में धोनी ने अहम पारी खेली थी हालांकि अन्य बल्लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन के चलते वह मैच भी भारत हार गया था।