single-post

सनी देओल और हेमा मालिनी पीछे रह गए, सबसे बड़ी जीत इस सितारे को मिली !

May 24, 2019, 5:22 p.m.

लोकसभा 2019 के चुनावों का नतीजा आ चुका है और नरेन्द्र मोदी को प्रचंड बहुमत मिला है। जैसा कि माना जा रहा था कि देश में फिर से पीएम मोदी की सरकार बनेगी औऱ वैसा हुआ भी।  भारी बहुमत से पीएम मोदी औऱ बीजेपी जीती है ।  इस बार चुनाव में तमाम राजनीतिक दलों ने देश की अलग अलग सीटों पर फिल्मी सितारों को भी चुनाव लड़ाया था। इनमें कई बॉलीवुड के कई सुपरस्टार तो थे ही कई जाने माने सिंगर भी थे। भोजपुरी, बांग्ला और कन्नड़ सिनेमा के भी कई सितारे मैदान में थे।

 कई सितारों ने जीत हासिल की लेकिन जिस इनमें एक ऐसा सितारा भी है जिसे लोकसभा चुनाव में सबसे ज्यादा मतों की मार्जिन से चुनाव जीतकर सनी देओल, हेमा मालिनी और रवि किशन जैसे सुपरस्टार्स को पीछे छोड़ दिया है।

 सबसे ज्यादा मतों से जीत हासिल करने वाला ये सेलिब्रिटी सूफी सिंगर हंसराज हंस हैं। हंसराज हंस को बीजेपी ने नॉर्थ वेस्ट दिल्ली से अपना उम्मीदवार बनाया था। हंसराज हंस ने आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार को 5 लाख 53 हजार 897 मतों के अंतर से हरा दिया है। हंस राज हंस को 8 लाख से ज्यादा वोट मिले। सेलिब्रिटीज की हार जीत में ये सबसे बड़ा अंतर है। आपको बता दें कि गोरखपुर में रविकिशन ने 3 लाख 1 हजार 664 मतों से, हेमा मालिनी ने 2 लाख 93 हजार 471 मतों से जबकि सनी देओल ने 82 हजार 459 मतों से जीत हासिल की है। 

आपको बता दें कि 2 अप्रैल 1962 को पंजाब में जालंधर के शफीपुर गांव में जन्मे हंस राज हंस लोकसभा पंजाबी फोक सॉन्ग और सूफी संगीत के माहिर हैं। उन्होंने म्यूजिक डायरेक्टर चरणजीत आहूजा से भी संगीत सीखा और पंजाबी फोक सॉन्ग गाना शुरू किया। हंस के राजनीतिक सफर की बात करें तो यह शुरू हुआ साल 2009 में। इसी साल में उन्होंने पंजाब में शिरोमणि अकाली दल जॉइन कर लिया था। 

वह जालंधर से चुनाव भी लड़े थे। साल 2014 में उन्होंने 18 दिसंबर के दिन इस्तीफा दे दिया, और फरवरी 2016 में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस जॉइन कर लिया था। 10 दिसंबर 2016 को हंस ने कांग्रेस का हाथ छोड़ कर 2019 में लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हो गए थे।