Love Story- नीता के लिए कभी बस में सफर में करते थे मुकेश अंबानी, ऐसे हुई थी शादी, देखिए तस्वीरें

1 months ago

देश के सबसे अमीर शख्स कहे जाने वाले मुकेश अंबानी आज दुनिया भर में मशहूर हैं। मुकेश अंबानी दुनिया की सबसे अमीर शख्सियत में आते हैं। मुकेश अंबानी आज अपना बर्थडे मना रहे हैं। आज शायद ही कोई होगा जो मुकेश अंबानी के बारे में नहीं जानता होगा। मुकेश अंबानी आज द मुकेश अंबानी कैसे बने हैं इसके पीछे भी दिलचस्प कहानी है। वहीं मुकेश अंबानी की सक्सेस के बारे में लगभग ज्यादातर लोगों को पता ही है लेकिन कम लोग ही हैं जिन्हें मुकेश अंबानी की लवस्टोरी के बारे में पता है। मुकेश अंबानी आखिर कैसे नीता अंबानी के प्यार में पड़े और कैसे इनकी शादी हुई, आइए हम आपको बताते हैं। 

नीता औऱ मुकेश अंबानी ने लव मैरिज की थी। मुकेश ने नीता को शादी के लिए हां करवाने के लिए रोड पर जाम तक लगा दिया था। नीता के पिता बिड़ला ग्रुप में काम करते थे। हुआ ये कि एक दिन बिड़ला परिवार में एक फंक्शन रखा गया। इस फंक्शन में नीता अंबानी भी गईं थी। दरअसल फंक्शन में नीता अंबानी ने भरतनाट्यम किया था। सबको पता है कि नीता अंबानी ट्रेंड भरतनाट्यम डांसर हैं। 

साथ ही उन्हें कई औऱ फॉर्म्स के डांस भी आते हैं। बिड़ला परिवार के इस फंक्शन में जब नीता डांस किया तो मुकेश अंबानी के पित धीरूभाई अंबानी की उन पर नजर पड़ गई। धीरूभाई अंबानी नीता से काफी इंप्रेस हुए। उसी पल उन्होंने सोच लिया था कि वो नीता को ही अपने घर की बहू बनाएंगे। 

फंक्शन खत्म होने के बाद धीरूभाई अंबानी ने नीता का कैसे भी करके नंबर ले लिया और फिर वो घर चले गए। घर जाने के बाद उन्होंने नीता को फोन किया और कहा कि हैलो मैं धीरूभाई अंबानी बोल रहा हूं। नीता को लगा कि उनके साथ मस्ती कर रहा है। नीता ने जवाब सुनते ही फोन काट दिया। 

दोबारा फिर से धीरूभाई अंबानी ने नीता को फोन किया तो उन्होंने फिर कहा कि मैं धीरूभाई अंबानी बोल रहा हूं। इसके बाद नीता को गुस्सा आया और उन्होंने कहा कि मैं एलिजाबेथ टेलर बोल रही हूं औऱ ये कहने के बाद उन्होंने फिर से फोट काट दिया। 

इसके बाद धीरूभाई अंबानी ने नीता के पिता से बात की और सबकुछ कहा और फिर नीता को अपने घर बुलाय। नीता घर गईं तो दोनों परिवारों में बातचीत हुई। दोनों परिवारों ने एक दूसरे को पसंद कर लिया। उधर मुकेश अंबानी से भी फिर नीता की मुलाकात हो गई। 

नीता और मुकेश एक दूसरे से मिलने लगे। दोनों की मुलाकातें बढ़ने लगीं और दोनों ही एक दूसरे को पसंद करने लगे थे। मुकेश हमेशा महंगी कार लेकर नीता से मिलने जाते थे लेकिन एक दिन नीता ने कहा कि आज तुम बस से सफर करो तो मुकेश भी नीता के प्यार में दीवाने थे। 

उन्होंने आलीशान कार को छोड़कर बस में सफर किया औऱ फिर ऐसा कई बार हुआ। एक दिन नीता मुकेश के साथ कार में जा रहीं थी और कुछ सोच रहीं थीं। इसी दौरान मुकेश ने सीधा उन्हें प्रपोज कर दिया औऱ कहा कि, क्या तुम मुझसे शादी करोगी। 

मुकेश ने कहा कि अगर हां नहीं कहा तो फिर ये गाड़ी इस सड़क से आगे नहीं बढ़ेगी। रोड पर जाम लगने लगा था। आखिरकार नीता ने मुकेश को हां का जवाब दिया औऱ फिर जाकर  मुकेश और नीता की शादी 1985 में हुई थी।

 खैर शादी के बाद दोनों के तीन बच्चे आकाश अंबानी, ईशा अंबानी और अनंत अंबानी हुए। बीते साल ही ईशा की शादी हुई है और अभी कुछ दिन पहले आकाश की भी शादी हो चुकी है।