वाइफ सुनीता को डेट करने के लिए अनिल कपूर के पास नहीं थे पैसे, फोन पर ही हो गया था प्यार

3 weeks ago


 

बॉलीवुड में आज अगर कोई सबसे ज्यादा कोई फिट और हैंडसम एक्टर है तो वो हैं अनिल कपूर। अपने झक्कास अंदाज से दर्शकों के दिलों पर छाने वाले अनिल कपूर हर किसी के दिल में बसे हैं। 61 के अनिल आज भी 16 के लगते हैं। अनिल कपूर की कहानी किसी फिल्मी कहानी कम नहीं है। चाहे वो प्रेम कहानी हो या फिर करियर में उनके संघर्ष की कहानी हो।



आज अनिल की वाइफ सुनीता कपूर का जन्मदिन है। अनिल ने भी वाइफ को निराले अंदाज में बर्थडे विश किया है। दोनों की लवस्टोरी बेहद अलग है। 90 के दशक में यूं तो अनिल पर कई हसीनाएं मरती थी। लेकिन अनिल को पहली ही झलक में सुनीता से प्यार हो गया।  दोनों की प्रेमकहानी एक प्रेंक कॉल से शुरू हुई थी। 


उन दिनों अनिल ऑडिशन के लिए जाया करते थे। इसी दौरान सुनीता की नजरों से अनिल की नजरें मिली और पहली ही झलक में दोनों को प्यार हो गया । अनिल कपूर सुनीता से मिलने की कोशिश करते थे । लेकिन बाद में उन्होने जांच पड़ताल की तो पता चला की सुनीता एक सक्सेसफुल मॉडल हैं और अनिल उस वक्त डायरेक्टर्स और प्रोड्यूसर्स के दरवाजे खटखटा रहे थे । अनिल ने अपनी पूरी कहानी ऐसे दोस्तों सुनाई जो उस लड़की के थोड़े-बहुत करीब थे।

Related image


अनिल अपने दोस्तों के जरिए सुनीता से मिलना चाहते थे । लेकिन बाद में दोस्तों ने अनिल को सुनीता का फोन नंबर लाकर दे दिया । अनिल ने धीरे धीरे सुनीता से बात करनी शुरू की । उन्हें पटाने की कोशिश करने लगे । अनिल के खास दोस्तों में से एक गुलशन ग्रोवर बताते हैं ‌कि अनिल फोन पर ही अपना सबकुछ हार बैठे थे।

Image result for Anil kapoor with sunita kapoor


लेकिन दुविधा ये कि वह लड़की से मिलने को नहीं सोच रहे थे, क्यों। क्योंकि सच में उनके पास इतने पैसे नहीं थे कि एक लड़की को डेट पर ले जा सकें। आखिरकार अनिल की मेहनत रंग लाई सुनीता ने खुद ही अनिल को मिलने के लिए बुलाया । एक इंटरव्यू में अनिल ने कहा कि, सुनीता ने जब मिलने के लिए फोन किया तो उन्होंने पूछा कि कैसे आ रहे हो ।

तो मैने कहा कि मैं बस से आ रहा हूं । तो सुनीता कहती हैं कि तुम कैब कर के आ जाओ मैं पैसे दे दूंगी । ये बात सुन अनिल थोड़े भावुक हो गए । इसके बाद अनिल के प्यार की गाड़ी चल पड़ी । अनिल ने खुद बताया कि उन्होनें बाद में कई बार सुनीता से पैसे लिए । इसके बदले वो अनीता को एक्टिंग करके दिखाते थे । इसके बाद अनिल को पैसे कमाने की भूख बढ़ी ।

वो चाहते थे कि जल्द से जल्द कोई फिल्म मिले और सक्सेसफुल होकर सुनीता को शादी का ऑफर दे सकें । धीरे-धीरे से ही सही पर अनिल को भी फिल्में मिलना शुरू हो गईं थी। साल 1984 में आई फिल्म 'मशाल' ने उन्हें वो रुतबा दिया जिसका उन्हें इंतजार थाB। इसके बाद अनिल थोड़े सक्सेसफुल हुए औऱ उन्होंने सुनीता को शादी के लिए ऑफर कर दिया ।

सुनीता ने शादी के लिए थोड़ा वक्त मांगा। आखिरकार सुनीता मान गई और उन्होंने शादी के लिए हां कह दिया। हालांकि बाद में अनिल को कई लोगों ने कहा कि शादी कर ली तो करियर समाप्त हो जाएगा ।


 अनिल थोड़े कंफ्यूज हो गए और उन्होंने शादी रोक दी। बाद में अनिल को भाई बोनी और लोगों ने समझाया। आखिरकार 19 मई, 1984 को अनिल और सुनीता एक दूजे के हो गए।

Image result for anil kapoor wedding pics


शादी के बाद अनिल कपूर का करियर चमक गया और वो सक्सेसफुल हो गए। सुनीता अपना करियर छोड़ अनिल के करियर को संवारने में लग गईं। आखिरकार अनिल एक सुपरस्टार बन गए। आज ये दोनों सोनम कपूर, हर्षवर्धन कपूर औऱ रेहा कपूर के माता पिता है।