Love Story- 'नागिन 2' के इस एक्टर ने जब अपनी क्लासमेट से की शादी, देखिए किंशुक का वेडिंग अलबम

1 months ago


टीवी की दुनिया में कई कपल है जो एक साथ बड़े ही अच्छे लगते हैं। इन्हीं में से एक हैं किंशुक महाजन औऱ दिव्या गुप्ता की। किंशुक महाजन, इस नाम को आप बखूबी जानते होंगे। अगर नहीं जानते हैं तो आपको बता दें कि ये वही नाम है और वहीं चेहरा है जिन्हें आपने सीरियल सपना बाबुल का विदाई में देखा होगा। 

जी हां, बिदाई में नजर आ चुके किंशुक की लव स्टोरी बिल्कुल अलग है। किंशुक ने दिल्ली की रहने वाली दिव्या दत्ता से शादी की है। किंशुक ने साल 2011 में इन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड दिव्या गुप्ता के साथ शादी की थी।


 किंशुक और दिव्या की लव स्टोरी एक ट्यूशन सेंटर से शुरू हुई। जी हां, एक ट्यूशन सेंटर से शुरू हुई लव स्टोरी में कितने ट्विस्ट एंड टर्न्स आए ये आज हम आपको बताएंगे।

 किंशुक और दिव्या की मुलाकात जब हुई तब किंशुक 11वीं कक्षा में पढ़ते थे। किंशुक ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, मेरी दिव्या से मुलाकात 11 वीं कक्षा में इकोनोमिक्स के ट्यूशन पर हुई। 

मैं एक शर्मीला लड़का था और लोगों के साथ बातचीत करने में बहुत डरता था। लेकिन दिव्या, इसके उलट थी। दिव्या बहुत ही इंट्रेक्टिव और टेलेंटड थी। 

मुझे एहसास हुआ कि वो एक बहुत समझदार और इंटेलिजेंट लड़की है और यही मुझे उसकी भा गई। शुरूआत में, हम नोट्स के लिए बातचीत करते थे और डाउट्स को क्लिअर करते थे। इसके साथ ही किंशुक ने बताया कि, मैं इतना स्मार्ट नहीं था कि बहुत हैंडसम बनकर आऊं।

 मैं चश्मा लगाकर आता था और अपनी पढ़ाई पर ध्यान देता था। वहीं एक इंटरव्यू में दिव्या ने भी अपनी लव स्टोरी के बारे में बताया कि, लेकिन मुझे वो चश्मा लगाए हुए पहली बार में ही क्यूट लगा। मुझे याद है कि वो नीली शर्ट पहने हुए थे और मैं गुलाबी रंग की ड्रेस में थी।

 वो बहुत तेजी से बोलता था और मुझे उसकी आवाज पसंद थी। किंशु ने बताया कि वो दिव्या के साथ टाइम स्पेंड करने के लिए अपनी बाकी क्लासेस को बंक करते थे।


 दोनों एक दूसरे के साथ वक्त बिताने के लिए दिव्या के घर के बाहर बातें करते थे। यहीं से दोनों की मुलाकातें बढ़ती गईं और प्यार होता चला गया।

 इन मुलाकातों के तीन महीने बाद किंशुक ने दिव्या से अपनी फीलिंग्स को शेयर किया। किंशुक ने दिव्या को जब प्रपोज किया तो दिव्या ने प्रपोजल को ठुकरा दिया था।

 क्योंकि वो खुद कंफ्यूज थी। दिव्या ने इंटरव्यू में कहा था कि किंशुक को लेकर 200 पर्सेंट श्योर होना चाहती थी। इसीलिए एक दिन उन्होंने लंच पर किंशुक को अपनी फीलिंग्स के बारे में बता दिया। 

इसके बाद दोनों की प्यार की कहानी चल पड़ी। पढाई के बाद किंशुक मुंबई आ गए और अपने करियर में लग गए। दिव्या ही है जो हमेशा किंशुक को एक्टर बनने के लिए इनकरेज करती थी।

 इस सबके बाद किंशुक ने अपनी फैमिली को दिव्या के बारे में बताया। अपने पापा से किंशुक बहुत डरते थे लेकिन दिव्या से जब वो मिले और उनके बारे में जाना तो उन्होंने दोनों के रिश्ते को एक्सेप्ट कर लिया।

 वही दिव्या ने भी अपने परिवार को तब बताया जब किंशुक बिदाई सीरियल में काम कर रहे थे। खैर इसके बाद दोनों की फैमिली ने दोनों को एक्सेप्ट किया।

 इसके बाद नवंबर 2011 में दोनों ने शादी कर ली। वहीं पिछले साल 2017 की दिवाली किंशुक के लिए काफी खास रही है। क्योंकि किंशुक के घर में एक नहीं बल्कि दो दो खुशियों ने दस्तक दी। 






बता दें कि किंशुक महाजन 7 अक्टूबर को दो जु़डवा बच्चों के पिता बने। किंशुक की वाइफ दिव्या ने एक लड़का और एक लड़की को जन्म दिया है। बच्चों की आने से पूरा परिवार बेहद खुश है। किंशुक ने अपने बच्चों का नाम साहिर और सायशा रखा है।





 बिदाई में किंशुक जहां सीधे-साधे पारिवारिक लड़के की भूमिका में दिखे थे, वहीं चांद छुपा बादल में वो अल्ट्रा मोडर्न लुक में दिखे थे। पिछले दिनों ही वो नागिन 2 में भी नजर आए थे। फिलहाल वो अपनी जिंदगी में बेहद खुश हैं।