Love Story- घरवाले नहीं माने तो सोहेल खान ने भागकर की थी सीमा से शादी, मंदिर में लिए थे सात फेरे

2 weeks ago


बॉलीवुड में कई स्टार्स ऐसे हैं जो शादी कर अपना घर बसा चुके है। अब खान खानदान के छोटे बेटे सोहेल खान को ही ले लीजिए। सलमान के छोटे भाई सोहेल दो बच्चों के पापा है और उन्होंने सीमा खान से शादी की है। आज उन्हीं सीमा खान का बर्थडे है। ऐसे में हम आपको आज दोनों की लवस्टोरी बताने जा रहे है। 

सोहेल और सीमा की लवस्टोरी बेहद दिलचस्प रही है। सोहेल को वाइफ सीमा से पहली नजर वाला प्यार हुआ था। सीमा वैसे तो दिल्ली की रहने वाली हैं लेकिन मुंबई वो अपने करियर के लिए गई थी। इसी बीच सीमा और सोहेल की पहली मुलाकात हुई थी। ऐसे में सोहेल को सीमा से पहली नजर में ही प्यार हो गया था। 

वैसे इतनी आसान दोनों की लवस्टोरी बिल्कुल भी नहीं थी। शुरूआत दौर में सीमा मुंबई में शिफ्ट हुईं। क्योकि वो अपना करियर बनाना चाहती थी। सीमा सचदेव फैशन डिजाइनिंग का कोर्स करने के लिए मुंबई गई थी। सीमा अपना करियर इसी फील्ड में बनाना चाहती थी। सीमा जब मुंबई रहने लगीं तो वहां उनकी मुलाकात इसी दौरान सोहेल से हो गई।

 कहा जाता है कि सोहेल पहली बार में ही सीमा को अपना दिल दे बैठे थे। खान खानदान के छोटे साहबजादे ने पहली नजर में ही सीमा से प्यार कर लिया। सीमा से सोहेल की मुलाकातें बढ़ीं तो दोनों के बीच प्यार हो गया। दोनों ने एक दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया। दोनों की डेटिंग शुरू हुई तो इनका रिश्ता और भी मजबूत हो गया।

 इसके बाद बात शादी तक आ गई। लेकिन जैसा कहते हैं कि प्यार के बाद शादी की मंजिल मिलना इतनी आसान नहीं होती है। खबरों की मानें तो सीमा के घरवालें उनकी और सीमा की शादी के लिए तैयार नहीं थे। सीमा की फैमिली शायद इसकी इजाजत नहीं दे रही थी। 

लेकिन दोनों ने किसी की नहीं और फिर मंदिर में जाकर शादी कर ली। दोनों ने आर्य समाज मंदिर में जाकर उसी दिन शादी की थी। जिस दिन सोहेल की पहली फिल्म प्यार किया तो डरना क्या रिलीज हुई थी। शादी के बाद दोनों के रिश्ते को इनके परिवार वालों ने इन्हें एक्सेप्ट कर लिय़ा। दोनों बेटे निर्वाण और योहान के माता-पिता है। 


सीमा अब एक जानी मानी फैशन डिजाइनर है। इतना ही नहीं सीमा एक ब्यूटी सैलून भी है। लेकिन सोहेल-सीमा की जिंदगी में तूफान तब आया जब सोहेल का नाम हुमा कुरैशी से जुड़ी।

 कहा जाता है कि सोहेल औऱ सीमा के बीच हुमा के चक्कर में खूब लड़ाई हुई। खबरें तो ऐसी भी आईं कि दोनों की शादी तक टूट रही है। हालांकि अभीतक ऐसा नहीं हुआ है। दोनों अक्सर पार्टीज में औऱ फैमिली फंक्शन्स में जरूर दिखते हैं।