Love Story - रवि शास्त्री की गर्लफ्रेंड थी अमृता लेकिन फिर भी विनोद खन्ना पर लट्टू हो गई !

1 months ago

विनोद खन्ना 70 और 80 के दशक के हैंडसम हीरो थे। आम लड़कियां ही नहीं बल्कि हीरोइनें बॉलीवुड के हैंडसम हीरो विनोद खन्ना की भी दीवानी थीं। कहा जाता है कि अमृता सिंह विनोद खन्ना के करीब रहने के लिए डायरेक्टर्स से सिचुएशन क्रिएट करने की ज़िद तक किया करती थीं। दरअसल विनोद शुरुआत में अपनी फीमेल कोस्टार्स से मिलते जुलते नहीं थे और उनकी इसी अदा की अमृता सिंह दीवानी थी लेकिन अमृता को विनोद खन्ना भाव ही नहीं देते थे। लेकिन अमृता ने ये चुनौती कुबूल की और विनोद खन्ना से दोस्ती करने में कामयाब रही थी। लेकिन अमृता की मां को ये रिश्ता पसंद नहीं था । 

अमृता और विनोद खन्ना ने बंटवारा, धर्मसंकट और सीआईडी जैसी फ़िल्मों में साथ काम किया था। जेपी दत्ता की फिल्म 'बंटवारा' की शूटिंग के दौरान अमृता और विनोद के लिंक-अप की खबरें आनी शुरु हुईं। विनोद से अमृता के लिंकअप की खबरें आने से पहले रिपोर्ट्स के मुताबिक वो क्रिकेटर रवि शास्त्री को डेट कर रही थीं। 

जब अमृता ने विनोद खन्ना के साथ पहली फिल्म 1989 में 'बंटवारा' साइन की तो उन्होंने रवि को इस बारे में बताया। ऐसे में रवि को अमृता की इस बात पर हंसी आ गई और उन्होंने चिढ़ाते हुए कहा, "तुम चाहो तो भी विनोद खन्ना को नहीं पा सकती, भले ही तुम कितनी ही कोशिश क्यों न कर लो।"

अमृता को ये बात बहुत बुरी लगी और उन्होंने एक इस शर्त की तरह लिया और बंटवारा के आउटडोर शूट्स में विनोद को इम्प्रेस करने की हर कोशिश शुरु कर दी। नजीता ये रहा कि अमृता इसमें सफल रहीं और दोनों अच्छे दोस्त बन गए। हालांकि इस शेड्यूल के दौरान दोनों सिर्फ दोस्ती तक ही सीमित रहे। बाद में अमृता रवि के पास वापस आ गईं, लेकिन किन्हीं वजहों से ये रिलेशन टूट गया। कुछ महीनों तक विनोद से उनका कोई कॉन्टेक्ट नहीं रहा। हालांकि दोनों फिर फिल्म का राजस्थान वाले आउटडोर शेड्यूल पर मिले। यहां विनोद भी अमृता की तरफ अट्रेक्ट होने लगे थे और कहते हैं यही से को-स्टार्स कपल बन गए।

 दोनों साथ-साथ खुश थे लेकिन अमृता की मां रुख्साना बेगम को ये रिश्ता मंजूर नहीं था। जिसकी वजह दोनों की उम्र में अंतर था और विनोद का तलाकशुदा होना था। दरअसल अमृता, विनोद खन्ना से 11 साल छोटी थीं। ऐसे में उनकी मां समझ नहीं पा रही थीं कि आखिरी उनकी बेटी क्यों ऐसे आदमी के प्यार में पड़ी है जो काफी उम्रदराज है और जिसका नाम कई एक्ट्रेसेस से जुड़ चुका है।जैसे-जैसे फिल्म की रिलीज आई दोनों धीरे-धीरे अलग हो गए। 1990 में जहां विनोद ने कविता खन्ना से दूसरी शादी कर ली। तो वहीं अगले ही साल 1991 में अमृता ने 12 साल छोटे सैफ अली खान के शादी कर ली थी।