जब माधुरी ने करोड़ों नौजवानों का दिल तोड़ कर ली थी अमेरिकन डॉक्टर से शादी, देखिए तस्वीरें

1 years ago

 

 

माधुरी को जिस प्यार की तलाश थी वो डॉ. श्रीराम नेने पर जाकर खत्म हुई। यहीं वो प्यार है जिसके लिए माधुरी ने बॉलीवुड में नंबर वन की पोजीशन को अलविदा कह दिया था। दिल का इलाज करने वाले डॉक्टर श्रीराम नेने ने माधुरी का दिल जीत लिया था और श्रीराम नेने की खातिर माधुरी सबकुछ छोड़ अमेरिका चली गई। मनमोहिनी माधुरी को देखते ही अमेरिका के इस डॉक्टर के दिल में कुछ कुछ होने लगा था.और फिर एक दो तीन चार करती हुई माधुरी इनके दिल में घर कर गई। माधुरी बन गई मिसेस श्रीराम नेने। 

माधुरी दीक्षित ने यू तो करोड़ों हिदुस्तानियों का दिल धड़काया लेकिन उनके दिल पर बहुत कम लोगों ने दस्तक दिया। संजय दत्त को छोड़ दे तो बॉलीवुड में किसी और एक्टर के साथ नहीं जुड़ा माधुरी का नाम। देखा जाए तो माधुरी की इमेज बहुत साफ सुथरी रही। वेवसाइट्स और न्यूज पेपर्स में छपी खबरों के मुताबिक फिल्म अबोध के बाद माधुरी के मम्मी पापा उनकी शादी तय करना देना चाहते थे और उन्होंने माधुरी का रिश्ता सिंगर सुरेश वाडेकर के पास भेजा था लेकिन सुरेश वाडेकर ने इस रिश्ते से ये कहकर इंकार कर दिया था कि लड़की बहुत दुबली है। वो इतनी दुबली पतली लड़की से शादी नहीं कर सकते। खुद माधुरी भी मानती है कि कभी वो जरूरत से ज्यादा दुबली थी और उनका दुबलापन बॉलीवुड में भी उनके लिए परेशानी बना।  सुरेश वाडेकर ने शादी से मना किया तो माधुरी शादी के बारे में ना सोचकर बॉलीवुड में करियर बनाने निकल पड़ी और एक के बाद एक माधुरी सुपर हिट फिल्में देती चली गई और फिर वो दिन भी आ गया जब वो देश की धड़कन बन गई। 

धक धक गर्ल माधुरी दीक्षित के साथ उस दौरान बॉलीवुड का हर हीरो काम करना चाहता था। कुछ फिल्मी परदे पर माधुरी के दीवाने थे तो कुछ का दिल असल जिंदगी में भी माधुरी पर आ रहा था। साजन और खलनायक जैसी फिल्मों की शूटिंग के दौरान तो संजय और माधुरी के इशक की चर्चा हर तरफ होने लगी थी1993 में मुंबई धमाकों से गूंजा और इन धमाकों के धुएं में संजय और माधुरी का प्यार भी धुआं हो गया।संजय पर गैर कानूनी हथियार रखने का आरोप लगा। वो टाडा में फंस गए। मुसीबत की उस घड़ी में उन्हें माधुरी का सहारा चाहिए था। संजय को माधुरी का इंतजार था लेकिन वो नहीं आई। ....और फिर जेल की सलाखों के पीछे संजय ने भी माधुरी की मोहब्बत को भूला दिया। 

माधुरी की जिंदगी से संजय का चैप्टर क्लोज हुआ तो सालों उनका नाम किसी से नहीं जुड़ा। उस दौर में धक धक गर्ल माधुरी हिंदुस्तान को ही नहीं पाकिस्तान को भी अपना दीवाना बना रही थी। माधुरी थी जिनकी अदाओं का कायल हिंदुस्तान ही नहीं पाकिस्तान भी होता रहा था।करगिल युद्ध के दौरान पाकिस्तानी सैनिक सरहद पर चिल्ला कर कहते थे कि हमें माधुरी दीक्षित दे दो और कश्मीर रख लो। इसी दौरान साल 1998 में माधुरी अपनी बहन और भाई से मिलने अमेरिका गई और वहां भाई के घर पर हुई एक पार्टी में कोई ऐसा दिखा जिससे मिलने के बाद माधुरी को लगा कि यहीं वो शख्स है जो उनका जीवन साथी बन सकता है। उस शख्स का नाम था डॉक्टर श्री राम नेने। पहली ही मुलाकात में श्रीराम नेने भी माधुरी की मुस्कान के कायल हो रहे थे तो माधुरी की उस शख्स की ओर दिलचस्पी बढ़ती जा रही थी,...जो स्टार माधुरी को जानता भी नहीं था। एक बार डॉक्टर नेने से मिलने के बाद माधुरी के दिल में उनसे दुबारा मिलने की चाहत हुई 

डॉ. नेने के साथ दोस्ती आगे बढ़ाने में माधुरी इसलिए भी इंटरेस्ट ले रही थी कि वो स्टार माधुरी को नहीं जानते थे। माधुरी में वो एक सिंपल होमली इंडियन गर्ल को देख रहे थे....और ये सब माधुरी के लिए कुछ अलग सा था। स्टारडम की आदी हो चुकी माधुरी डॉक्टर नेने के साथ ये भूलने लगी कि वो हिंदी फिल्मों की स्टार है। दूसरो की नींद चुराने वाली माधुरी का दिल अब चोरी हो चुका था। माधुरी धीरे धीरे श्रीराम नेने के प्यार में पड़ती जा रही थी और फिर वो पल भी आया जब वो उनके साथ डेट पर गई श्रीराम नेने के साथ माधुरी माउंट बाइकिंग के लिए गई। माधुरी ने अपनी लाइफ में पहले कभी भी ऐसा नहीं किया था....वो पहली डेट एंडवेंचरस होने के साथ साथ यादगार थी। 

चंद मुलाकातों में ही  माधुरी ने तय कर लिया कि डॉक्टर नेने ही होंगे उनके जीवन साथी। घरवालों ने एक बार सोचने को कहा...लेकिन माधुरी को ड़ॉक्टर नेने के तौर पर उनके दिल का शहजादा मिल गया था। 5 महीने की मुलाकात के बाद ही धक धक गर्ल ने डॉक्टर नेने से शादी का फैसला ले लिया। माधुरी को श्रीराम नेने क्या मिले वो बार बार अमेरिका जाने लगी शूटिंग से माधुरी को दो दिनों के लिए भी फुर्सत मिलती तो वो सीधे भरती थी अंमेरिका के लिए उड़ान..और अगर वो इंडिया में होती तो अक्सर फोन पर बिजी रहती। उस दौरान उनके फोन का बिल काफी बढ़ गया था। ऐसे में माधुरी के इस सात समंदर पार वाले इश्क की खबर सरेआम होने लगी और फिर मीडिया को भी खबर लग गई कि धक धक गर्ल ने किसी को चून लिया है। माधुरी का दिल एक एनआरआई डॉक्टर पर आ गया हैं  .साल 1998  और 1999 के दौरान हर मैगजीन के पन्ने माधुरी के एनआरआई लवर और उनकी शादी के किस्सों से रंगे होते थे। 

करीब एक साल तक माधुरी डॉ. नेने के लिए अमेरिका से इंडिया और इंडिया से अमेरिका के बीच चक्कर लगाती रही और इसी दौरान डॉ. नेने से उनकी सगाई भी हो गई और फिर वो दिन भी आ गया कि करोड़ों फैन्स का दिल तोड़कर माधुरी ने 17 अक्टूबर 1999 को पूरे मराठी रीति रिवाजों के साथ श्रीराम नेने से शादी कर ली। 1999 में माधुरी बॉलीवुड की नंबर वन हीरोइन थी...लेकिन अपने सात समंदर वाले प्यार की खातिर माधुरी ने बॉलीवुड छोड़ दिया। शादी के बाद उन्होने देवदास, गजगामिनी, लज्जा और हम तुम्हारे है सनम जैसी फिल्मों में काम किया....लेकिन इन चंद फिल्मों में काम करने के बाद वो अपने पति के साथ परदेस चली गई। 

अमेरिका के डेनेवर में माधुरी के पति कार्डियोलॉस्टि थे। डॉ. नेने वहां अस्पताल में बिजी रहते और माधुरी अपना घरौंदा सजाने में जुटी रहती। साल 2003 में माधुरी मां बनी...तो उनके ऊपर जिम्मेदारी भी बढ़ गई। दो साल बाद एक बार फिर उनके घर में किलकारी गूंजी.....और बॉलीवुड की सुपर स्टार माधुरी पुरी तरह से घरेलू मां और पत्नी बन गई। माधुरी ने इंडिया में कभी खाना नहीं बनाया लेकिन अमेरिका में वो परफेक्ट कूक बन गईहालांकि खाना बनाना सीखने के दौरान उन्होंने कई बार डाक्टर नेने के सब्र का इम्तेहान भी ले लिया। 

माधुरी भले ही अमेरिका में अपने पति और बच्चों के साथ बहुत खुश थी....लेकिन कही ना कहीं वो एक्टिंग को मिस कर रही थी। माधुरी करीब 12 सालों तक माधुरी बॉलीवुड से दूर रही है,...लेकिन बीच बीच में वो कभी फिल्मों के जरिए तो कभी रियलिटी शोज के जरिए फैन्स को अपनी याद दिलाती रहती। साल 2012 में पति और बच्चों के साथ माधुरी इंडिया लौट गई। मुंबई में माधुरी के पति को एक जाने माने अस्पताल में कार्डियोलॉजिस्ट की अच्छी नौकरी मिल गई और....दोनों बच्चों को स्कूल में दाखिला मिल चुका है । इसी दौरान माधुरी ने भी बॉलीवुड में धाकड़ रीएंट्री की। 

Related Posts