मधुबाला के बर्थडे पर माधुरी दीक्षित उन्हें बड़ी खूबसूरती से याद किया !

5 months ago

बॉलीवुड की धक धक गर्ल माधुरी दीक्षित में लोग कहीं ना कहीं लोग मधुबाला का अक्श देखते हैं। माधुरी ने भी कई बार अपने डांस से मधुबाला की याद दिलाई तो कभी अपनी कातिल मुस्कान से मधुबाला की मुस्कान बिखेरी। देखा जाए तो माधुरी और मधुबाला दोनों के नाम का मतलब भी एक ही है। दोनों ही हुस्न और अदाओं की देवी कहलाईं। 

मधुबाला के बर्थडे पर माधुरी ने उनके डांस मोहे पनघट पे नंद लाल छेड़ गयो वाले डांस की तस्वीर शेयर करते हुए मधुबाला को उनके जन्मदिन पर याद किया है। मधुबाला का ये 86वां जन्मदिन है और माधुरी ने उन्हें बहुत खूबसूरती से याद किया है। माधुरी ने लिखा है कि जब मैं छोटी थी तब मधुबाला को सिल्वर स्क्रीन पर देखा करती थी। उनकी मुस्कान करोड़ों दिलों पर जादू चलाती थी। मेरे लिए ये सम्मान की बात है कि उनके मशहूर गाने पर मैंने डांस किया। 

कुछ दिन पहले एक डांस शो  में माधुरी ने फिल्म मुगले आजम के गाने पर डांस किया था। धक धक गर्ल ने आइकोनिक और खूबसूरती की मल्लिका रही मधुबाला के लुक को कैरी किया। माधुरी रेट्रो लुक में बेहद ही खूबसूरत लग रही थी।  माधुरी ने लाल-पीले कलर के लंहगे में स्टेज पर मधुबाला के गाने मोहे परघट पर छेड़ गयो पर डांस किया था। 

माधुरी रेट्रो लुक में बेहद ही खूबसूरत लग रही थी। इन तस्वीरों में माधुरी हुबहू मधुबाला की तरह लग रही है। 

मधुबाला से माधुरी दीक्षित बहुत प्रेरित हैं। 90 के दशक में माधुरी भी मधुबाला की तरह टॉप एक्ट्रेस रहीं और बॉलीवुड की क्वीन कहलाईं। माधुरी की हंसी भी मधुबाला की तरह मोहित करने वाली है और इसी वजह से माधुरी को मन मोहिनी कहा जाता है। 

माधुरी और मधुबाला दोनों की ही गिनती बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में होती है। मधुबाला ने 50 से 60 के दशक में फिल्मी पर्दे पर राज किया तो वहीं माधुरी अपने अपनी अदाओं से 90 के दशक को गुलजार किया। माधुरी मधुबाला की हमेशा से फैन रही हैं और उनके बर्थडे पर उन्होंने बहुत खूबसूरत से उन्हें याद किया।