श्रीदेवी के गानों पर डांस कर माधुरी दीक्षित उन्हें देंगी सम्मान !

2 months ago

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित हाल ही में आयोजित होने वाले लक्स गोल्डन रोज अवॉर्ड के तीसरे एडिशन में हिंदी सिनेमा की धमाकेदार एक्ट्रेस श्रीदेवी को ट्रिब्यूट देंगी। आपको बता दें इस साल का ये फंक्शन 18 नवंबर को होने जा रहा है जिसमे युनाइटेड नेशन के हीफॉरशी कॉज को अपना समर्थन दिया जाएगा जहां बॉलीवुड की बड़ी हस्तियां इस शुरुआत को अपना समर्थन करती नज़र आएंगी। 

सोर्सेंज़ की मानें तो माधुरी इस अवार्ड फंक्शन में वेटेरन एक्टर हेमा मालिनी और रेखा के गानों पर भी पर्फार्म करती नज़र आएगीं। साथ ही वो श्रीदेवी के गानों पर भी डांस करेंगी। माधुरी और श्रीदेवी अपने दौर की कंपटीटर मानी जाती थीं। हालांकि माधुरी और श्रीदेवी दोनों ही एक बार टीवी पर साथ डांस करती हुई नजर आई थी। 

वहीं माधुरी दीक्षित के वर्क फ्रंट की बात करें तो वो जल्द ही करन जौहर की मल्टीस्टारर फिल्म कलंक में नज़र आएंगी। इस फिल्म में माधुरी दीक्षित के साथ वरुण धवन, आदित्य रॉय कपूर, आलिया भट्ट, सोनाक्षी सिन्हा और संजय दत्त भी लीड रोल्स में नज़र आएंगे।  आपको बता दे कि फिल्म कलंक में पहले श्रीदेवी काम कर रही थीं। उनके निधन के बाद माधुरी दीक्षित को उनका रोल दिया गया। माधुरी ने भी श्रीदेवी की खातिक इस फिल्म को साइन कर लिया। 

इसी साल जब श्रीदेवी का निधन हुई तो माधुरी दुखी हो गईं। श्रीदेवी के गुजरने का गम माधुरी दीक्षित को भी बहुत हुआ। दोनों एक जमाने में एक दूसरे को खूब टक्कर देती थी। श्रीदेवी के निधन की खबर सुनने के बाद माधुरी भी अनिल कपूर के घर पहुंची थी और परिवार वालों के गम में शरीक हुईं। 

श्रीदेवी और माधुरी दोनों ही बॉलीवुड की कभी नंबर वन हीरोइन रही। एक दौर था 90s का जब हवाहवाई गर्ल बॉक्स ऑफिस की चांदनी बन गई  श्रीदेवी को टक्कर देने वाली बॉलीवुड में कोई हीरोइन तो क्या कोई हीरो भी नहीं था । 80 के दशक में श्रीदेवी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की बेताज बादशाह थी लेकिन 80 के दशक के खत्म होते ही  श्रीदेवी को चैलेंज मिला और वो भी किसी हीरो से नहीं बल्कि एक नई हीरोइन से। 

वो हीरोइन थी माधुरी दीक्षित जो एक दो तीन चार करती हुई श्रीदेवी की बराबरी में आ पहुंची थी। 1988 में मनमोहिनी माधुरी ने श्रीदेवी की सत्ता को डगमगा दिया। माधुरी और श्रीदेवी में कांटे की टक्कर शुरू हो गई।  माधुरी चांदनी का जादू कम करने में जुटी थी....और चांदनी उससे हार मानने को कतई तैयार नहीं थी। 1992 में आई खुदा गवाह श्रीदेवी की आखिरी ब्लॉक बस्टर थी। इस दौरान श्रीदेवी ने चंद्रमुखी, लाड़ला, चांद का टुकड़ा, बंजारन, हीर रांझा और आर्मी जैसी फिल्मों में काम किया लेकिन उनकी सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर दम तोड़ने लगी।