आर जे मलिश्का के सोनू सॉ़न्ग से नाराज हुई बीएमसी, जानिए क्या है सोनू सॉन्ग ?

1 years ago

सोनू सुपरहिट हो गया है...ऐसा सुपरहिट की - इंटरनेट पर सोनू सॉन्ग लिखते ही - हज़ारों वीडियो आपके सामने होते हैं...। और मुंबई की हॉट फेवरिट रेडियो जॉकी - मलिष्का ने - जब सोनू सॉन्ग का बीएमसी वर्ज़न गाया....तब से महाराष्ट्र का ये लोकल फोक सॉन्ग अचानक से नेशनल फेवरिट हो गया है। आर.जे मलिष्का का सोनू गाने वाला भी वायरल हो गया है। इस वीडियो में मलिष्का ने बारिश  होने के बाद मुंबई की सड़कों की बुरी हालत और ट्रैफिक की पोल खोली गई है। मलिष्का ने रेड एफएम के ऑफ़िशियल यू ट्यूब चैनल पर ये बीएमसी वर्ज़न वाला सोनू सॉन्ग जैसे ही अपलोड किया... वो वायरल हो गया...और हां, इस गाने का असर ऐसा हुआ...कि बारिश के बाद डूबती-उतराती मुंबई की फिक्र छोड़ - पूरी की पूरी बीएमसी टीम मलिष्का की क्लास लेने पर लग गई। बीएमसी के पार्षदों ने मिलकर - मलिष्का को उन्ही के अंदाज़ में जवाब देने की ठानी...और उसके लिए बाकयदा सोनू सॉन्ग का एक नया वर्ज़न तैयार कर दिया...

मलिष्का की पॉपुलैरिटी और सोनू सॉन्ग के क्रेज़ ने देखते ही देखते इस गाने को वायरल कर दिया... ।  आपको बताते चलें कि इस गाने में मलिष्का पूछ रही हैं - कि मुंबई तुम्हे बीएमसी पर भरोसा है क्या ? पिछले 25 साल साल से BMC की कुर्सी पर बैठी शिवसेना को यह वीडियो इतना नागवार गुज़रा कि आर.जे मलिष्का बीएमसी के निशाने पर आ गईं। तुरंत ही BMC ने डेंगू और मानसून की बीमारियों को रोकने के लिए ऐसी मुहिम शुरु की, जिसका पहला निशाना - मलिष्का ही बन गईं... और इस लपेटे में आरजे मलिष्का का घर भी आ गया। 381B के तहत नोटिस मलिष्का की मां लिली मेंडोसा के नाम पर नोटिस जारी कर दिया गया...नोटिस में लिखा गया कि मलिष्का के घर पर मिट्टी के कटोरे में पानी भरा हुआ था, जिसमें एडीज़ मच्छर पलते हुए पाए गए हैं, इसके अलावा घर के भीतर लगे पौधों के गमलों में मच्छर पलते पाए गए हैं।

मामला यही ख़त्म नहीं हुआ... मलिष्का के सोनू सॉन्ग पर भड़की - बीएमसी ने उन्हे रेडियो स्टेशन के खिलाफ़  BMC कमिशनर को 500 करोड़ का मानहानि का केस दाखिल करने को कहा..और तो और बीएमसी की टीम मलिष्का के घर पर illeagl construction की भी जांच करके नोटिस भेज रही है...सोनू सॉन्ग का ये हंगामा और आगे बढ़ा... अगले वीडियो में उसी रेडियो स्टेशन के दूसरे फेमस आर जे - रौनक ने मलिष्का को सपोर्ट करते हुए - आर.जे की आवाज़ ना दबाने की मुहिम छेड़ दी...और साथ ही दिल्ली और नोएडा की हालत दिखाते हुए - सोनू सॉन्ग का एक नया वर्ज़न तैयार कर दिया...मुंबई से लेकर दिल्ली तक - अब सोनू सॉन्ग के चर्चे हैं... और इसके सोशल वर्ज़न पर ये कॉन्ट्रोवर्सी बड़ी ही होती जा रही है। सोनू सॉन्ग अब पॉलिटिकल रंग ले चुका है... रेडियो स्टेशन्स और महाराष्ट्र से लेकर - सोनू सॉन्ग दिल्ली पहुंच चुका है...।

सोनू सॉन्ग... के चार हज़ार से ज़्यादा वर्ज़न यानि गुजरात का अलग, महाराष्ट्र का अलग, यूपी का अलग और फिर बिहार का अलग वर्ज़न तैयार हो चुका है। अलग-अलग शहर के लोग - सोनू सॉन्ग को अपने-अपने हिसाब से ग्रुप्स में बैठकर गा रहे हैं...उसे यू-ट्यूब और फेसबुक पर अपलोड कर रहे हैं...और हर गाने को लाखों व्यूज़ मिल रहे हैं। 

दरअसल सोनू सॉन्ग - एक मराठी लोक गीत है... जो घरों की शादी में छेड़छाड़ से लेकर - मोहल्ले के क्रिकेट मैच में एक दूसरे की टीम को नीचा दिखाने तक के लिए महाराष्ट्र में गाया जाता रहा है....

इस गाने के साथ एक और अजीब बात है और वो ये कि इसके ओरिजनल क्रिएटर का पता लगाना असंभव है... हांलाकि इसकी ताजा-ताजा पॉपुलैरिटी के पीछे की वजह, लोग - मराठी गायक अजय क्षीरसागर को मानते हैं... जो इसे शहरो के छोटे-छोटे फंक्शन्स में गाते रहें...लेकिन अक्षय खुद ये कह चुके हैं... कि उन्हें ऐसा एक वीडियो whatsapp पर मिला था, जिसे उन्होंने आगे गाने में तब्दील किया और अब इस सोनू सॉन्ग ऐसा वायरल हो रहा है... कि आप यू-ट्यूब और फेसबुक पर बस - सोनू सॉन्ग टाइप भर कर दीजिए...आपके सामने -सोनू सॉन्ग के सैकड़ों वर्ज़न्स लहरा जाएंगे। वैसे सोनू सॉन्ग के इस तरह पॉपुलर होने के पीछे इसकी ट्यून और मस्ती है...एक बार आपने इस ट्रैक को सुना नहीं, कि दिमाग़ के किसी कोने में अटक जाता है। मराठी में - सोनू, तुझा माझ्यावर भरोसा नाय काय का हिंदी में मतलब है - सोनू, तुम्हें क्या मुझ पर भरोसा नहीं है? इस गाने ने ट्रेंड सेटिंग की दुनिया में एक कदम आगे की चीज़ कर दी है...अक्सर लोग गानों पर कमेंट करते रहे हैं... उन्हे शेयर करते रहे हैं... लेकिन इस बार सोनू सॉन्ग को खुद गा रहे हैं...उसे अपलोड कर रहे हैं। 

इस मराठी गाने के हिंदी, गुजराती, पंजाबी, राजस्थानी, मारवाड़ी और बिहारी वर्ज़न आ चुके हैं। 

 

 

Related Posts