#MeToo: इस अभिनेत्री ने किया खुलासा, कैसे हुई थी यौन शोषण का शिकार

1 years ago

 

हॉलीवुड एक्ट्रेस एलिसा मिलानो ने अपने साथ हुए यौन शोषण के खिलाफ आवाज उठाते हुए #MeToo अभियान चलाया। उन्होंने दुनिया भर की महिलाओं से आह्वान किया कि वो #MeToo अभियान में शामिल हों। उनके इस अभियान को पूरी दुनिया से समर्थन मिल रहा है। #MeToo अभियान अब बॉलीवुड पहुंच चुका है। कॉमेडियन मल्लिका दुआ ने भी अपने इंस्टाग्राम पर MeToo का हैश टैग लगाते हुए बचपन में अपने साथ हुए यौन शोषण के बारे में लिखा है।

मल्लिका ने अपने फेसबुक और दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर एक पोस्‍ट के जरिये बताया कि 7 साल की उम्र में उनके साथ भी यौन शोषण की घटना हुई। मल्लिका ने घटना का जिक्र करते हुए लिखा, "मैं भी... खुद अपनी कार में। मेरी मां कार ड्राइव कर रही थीं जबकि वह हमारे साथ पीछे सीट पर बैठा था। पूरे समय उसका हाथ मेरी स्‍कर्ट में था। उस वक्त मैं सिर्फ 7 साल की थी और मेरी बहन 11 साल की। उसका हाथ मेरी स्‍कर्ट के अंदर हर जगह और मेरी बहन की पीठ पर घूमता रहा। मेरे पिता, जो उस समय दूसरी कार में थे, ने उसका मुंह तोड़ दिया क्‍योंकि उसी रात उन्‍होंने उसे रंगे हाथों पकड़ लिया।"

बता दें कि इस अभियान का मकसद अपने साथ हुई इस तरह की घटनाओं को दुनिया के सामने लाना है, जहां इन मुद्दों को बहुत ही कमतर आंका जाता है। इस हैशटैग के जरिए यह बताने की कोशिश की जा रही है कि ये सिर्फ छोटी और नजरअंदाज करने घटनाएं नहीं हैं। रविवार रात तक #MeToo के जरिये अब तक 2 लाख से ज्यादा ट्वीट किए जा चुके हैं। 

Related Posts