मणिकर्णिका को बड़ी राहत, EOW ने स्क्रिप्ट चोरी का केस किया बंद

3 months ago

मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी की ऐक्टर्स कंगना रनौत बड़ी राहत मिली है। EOW ने फिल्म मणिकर्णिका की स्क्रिप्ट चोरी मामले के केस को बंद कर दिया है। केस बंद होने से फिल्म मणिकर्णिका के प्रोड्यूसर और कंगना को बड़ी राहत मिली है। केतन मेहता ने स्क्रिप्ट चोरी का आरोप लगाया था।  केतन मेहता ने साल 2017 में EOW में शिकायत की थी और आरोप लगाया था कि उनके फ़िल्म की स्क्रिप्ट की चोरी हुई। पहले यह कंगना को फ़िल्म ऑफर की गई थी फिल्म को करने की सहमति भी कंगना ने दी थी, लेकिन बाद में कंगना ने खुद इस प्रोजेक्ट पर काम करना शुरू कर दिया। मई 2017 में केतन ने कंगना को लीगल नोटिस भेजा था। शिकायत के अनुसार मणिकर्णिका में केतन की स्क्रिप्ट का इस्तेमाल हुआ।

EOW के सूत्रों के अनुसार इसकी इंक्वायरी चीटिंग डिपार्टमेंट ने शुरू की, जिसमें केतन से सारे डॉक्युमेंट्स सबूत मांगे गए। कई लोगों का स्टेटमेन्ट रिकार्ड हुआ। उसके बाद मणिकर्णिका फिल्म के प्रोड्यूसर ने अपनी स्टोरी स्क्रिप्ट जांच के लिए सौंपी व अन्य दस्तावेज जिसके बाद क्लोज़र रिपोर्ट फाइल की गई।

रिपोर्ट के मुताबिक झांसी की रानी की स्टोरी के बारे में सभी को पता है। यहां तक कि पढ़ाई जाने वाली किताबों में बच्चों की झांसी की रानी का जिक्र है। अगर फ़िल्म का सेट, डायलॉग, जैसी चीजें दोनों में एक होती तो मेहता के द्वारा लगाए गए आरोप साबित होते पर इस मामले में ऐसा कुछ जांच में सामने नहीं आया।