विराट से शादी के बाद अनुष्का छोड़ रही हैं बॉलीवुड ! कई और एक्ट्रेसेस ने भी किया करियर कुर्बान

1 week ago


बॉलीवुड एक्‍ट्रेसेस का हमेशा से ही माना जाता है कि अगर उन्‍होंने शादी कर ली, तो उनका बॉलीवुड से करियर खत्‍म हो जायेगा। शायद ऐसा ही होता आया है।  कहा जाता है कि शादी के बाद एक्ट्रेसेस की फैन फौलोविंग खत्म हो जाती है, उनका वो चार्म नहीं रहता जो कि शादी से पहले नहीं हुआ करता था। हम कुछ ऐसी बॉलीवुड एक्‍ट्रेसेस के बारे मे जानकारी देतें हैं जिन्‍होंने शादी के बाद अपने करियर का दी ऐंड कर दिया था।अनुष्का शर्मा के बारे में ऐसी खबरें आ रही हैं कि अब फिल्मों में काम नहीं करेंगी।


अनुष्का शर्मा 




 कहा जा रहा है कि वो अब अपनी फैमिली पर ध्यान देंगी। फिल्म जीरो के बाद अनुष्का ने अब तक कोई फिल्म साइन नहीं की है। जीरो के प्रमोशन के बाद से ही वो विराट कोहली के पास न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया चली गई थी। जीरो की रिलीज को 6 महीने हो चुके हैं और अनुष्का ने अब तक कोई फिल्म साइन नहीं की है। 




असिन थोट्टूमकल 



बिजनेसमैन राहुल शर्मा के साथ शादी करने के बाद असिन ने एक्टिंग छोड़ने का फैसला कर था। अब वो एक बेटी की मां बन गई हैं। बिजनेस मैन राहुल से शादी के बाद ही असिन ने कोई फिल्म नहीं की। असिन अब एक बेटी की मां बन चुकी है। 


संगीता बिजलानी


 90 के दशक में हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में संगीता बिजलानी अपनी खूबसूरती और एक्टिंग से जानी जाती थी। उन्होंने अपनी इसी अदा से फिल्म इंडस्ट्री में एक अलग पहचान बनाई। एक्ट्रेस संगीता बिजलानी ने 20 साल की उम्र में 1980 में मिस इंडिया का खिताब जीता था। 1988 में फिल्म 'कातिल' से बॉलीवुड डेब्यू करने वाली संगीता ने 'हथियार', 'बटवारा', 'त्रिदेव', 'जुर्म', 'इज्जत', 'युगांधर', 'योद्धा' और 'खून का कर्ज' जैसी कई शानदार फिल्मों में काम किया। साल 1996 में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन को उन्होंने अपना जीवन साथी चुना। शादी के बाद ही उन्होंने फिल्मों को पूरी तरह से अलविदा कह दिया।



मीनाक्षी शेषाद्रि 


जैकी श्रॉफ, ऋषि कपूर और सनी देओल जैसे टॉप स्टार्स के साथ काम करने वाली मीनाक्षी की काहानी भी कुछ ऐसी ही है। मीनाक्षी ने मेरी जंग’, ‘घर हो तो ऐसा’, ‘घायल’, ‘दामिनी’ और‘घातक’ जैसी कई सुपरहिट फिल्में दीं है। मीनाक्षी ने करियर की पीक पर पहुंचकर हरीश मैसूर से शादी की और अमेरिका जाकर बस गईं। फिलहाल वो टेक्सास शहर में रहती हैं और डांस क्लास भी चलाती हैं । 

किमी काटकर 


अमिताभ बच्चन का ‘जुम्मा चुम्मा' गाना तो आपने जरूर सुना होगा। इसी गाने में अहम भूमिका निभाने वाली किमी काटकर भी आपको खूब याद होंगी। इस गाने से मशहुर हुई काटकर की इमेज बोल्ड एक्ट्रेस की रही है। 1985 में बनी 'टार्जन' किमी की पहली फिल्म थी। इसके पहले वे फिल्म 'पत्थर दिल' में सपोर्टिंग एक्ट्रेस के रूप में दिखी थी। उन्होंने 'वर्दी', 'मर्द की जुबान', 'मेरा लहू', 'दरिया दिल' और 'गैर कानूनी' जैसी कई फिल्मों में काम किया। सेलेब्रिटी फोटोग्राफर शांतनु शौरी से शादी करने के बाद उन्होंने फिल्म लाइन छोड़ दी। किमी अभी ऑस्ट्रेलिया में रहती हैं। 

नम्रता शिरोडकर 


एक्स मिस इंडिया नम्रता ने तेलूगु फिल्मों के सुपरस्टार महेश बाबू से शादी की। उन्होंने वास्तव, पुकार और ब्राइड एंड प्रिज्युडिस जैसी कई फिल्मों में काम किया है। शादी के बाद उन्होंने एक्टिंग छोड़ दी। फिलहाल वो अपने दोनों बच्चों गौतम और सितारा के साथ बिजी हैं। 


ट्विंकल खन्ना


 'बरसात' 'जान', 'जब प्यार किसी से होता है', 'मेला', 'जोरू का गुलाम' और 'जोड़ी नंबर 1' जैसी शानदार फिल्मों में काम करने वाली अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना की कहानी भी कुछ अलग नहीं है। ट्विंकल ने साल 1995 में आई फिल्म 'बरसात' से अपने करियर की शुरुआत की। 2001 में रिलीज हुई 'लव के लिए कुछ भी करेगा' उनकी आखिरी फिल्म थी। इसके बाद उन्होंने अक्षय कुमार से शादी की और एक्टिंग छोड़ दी। 


गायत्री जोशी 


एक्‍टिंग छोड़ने वालों में एक और नाम है गायत्री जोशी का, जिन्होंने कई टीवी कमर्शियल्स में काम किया है। बाद में वो शाहरुख खान के साथ ‘स्वदेस' फिल्म में नजर आई। फिल्म से उन्हें शोहरत भी मिली, लेकिन ये उनकी पहली और आखिरी फिल्म रही। इसके बाद उन्होंने बिजनेसमैन विकास ओबेरॉय से शादी कर ली और एक्टिंग करियर छोड़ दिया। 



अमृता अरोड़ा  




अमृता अरोड़ा की भी फिल्म इंडस्ट्री में अलग ही पहचान रही है। साल 2002 में फिल्म ‘कितने दूर कितने पास’ से करियर की शुरूआत करने वाली अमृता ने कमबख्त इश्क, गर्लफ्रेंड और फाइट क्लब जैसी कई फिल्मों में काम किया। लेकिन साल 2009 में शकील लडक से शादी के बाद उन्होंने फिल्मों को पूरी तरह अलविदा कह दिया।