बॉलीवुड में गुमनाम हो चुकी मयूरी कांगो गूगल की इंडिया इंडस्ट्री हेड बनी !

3 weeks ago






कभी बॉलीवुड में अपनी सुंदरता के कारण लाखों लोगों के दिलों पर राज करने वाली एक्ट्रेस मयूरी कांगो अब कॉरपोरेट वर्ल्ड का जाना-माना नाम बन गई हैं।  मयूरी अब गुगल इंडिया की इंडस्ट्री हेड बन गई हैं। कभी अपनी खूबसूरती से नौजवानों को दीवाना बनाने वाली मयूरी कांगो गूगल इंडिया के इंडस्ट्री हेड का पद संभाल रही हैं। इससे पहले वो गुरुग्राम की नामी कंपनी में मैनेजिंग डायरेक्टर थी। बता दें कि मयूरी का सिलेक्शन आईआईटी में हो गया था मगर इसे ठुकरा कर वो अपने एक्टिंग करियर को आगे बढाने में लग गईं। लेकिन, वक़्त का कमाल यह था कि आखिर में उनकी पढ़ाई ही उनके काम आई।




मयूरी कांगो कभी बॉलीवुड में पापा कहते हैं गर्ल के नाम से मशहूर थी। जुगल हंसराज के साथ वो पापा कहते हैं फिल्म में साल 1996 में नजर आई थीं। इस फिल्म को महेश भट्ट ने बनाया था। इसके बाद वो अजय देवगन और अरशद वारसी के साथ फिल्म होगी प्यार की जीत पर्दे पर दिखीं। बॉवीवुड में मयूरी का करियर कुछ खास नहीं बन पाया। उन्होंने कई टीवी शोज भी किए।  


नरगिस,  थोड़ा गम, थोड़ी खुशी. डॉलर बाबू और किट्टी पार्टी जैसे सीरियल्स में वो काम करती दिखी।  आखिरी बार 2009 में आई फिल्म 'कुर्बान' में दिखी थीं, लेकिन इसके बाद से वो ना तो किसी बॉलीवुड पार्टी या फंक्शन में दिखीं। साल 2003 में मयूरी ने आदित्य ढिल्लो से शादी कर ली थी। 


 


मयूरी और आदित्य की पहली मुलाकात कॉमन फ्रेंड के जरिए एक पार्टी में हुई थी।  इसके बाद मयूरी पति के साथ अमेरिका शिफ्ट हो गईं और यहीं से उन्होंने मार्केटिंग और फाइनेंस में एमबीए किया।बाद में 2004 से 2012 तक उन्होंने अमेरिका में ही जॉब की। साल 2011 में मयूरी मां बनीं। उनका 8 साल का एक बेटा कियान है। 2013 में वह इंडिया शिफ्ट हो गई। क्योंकि उनके ससुराल वाले यहां के हैं और  बेटा भी उनके साथ रह सकता था।