राज कुमार हिरानी पर लगा Me Too का आरोप, दिया और पूजा भट्ट ने की निष्पक्ष जांच की मांग

1 week ago

फिल्ममेकर राज कुमार हीरानी का नाम भी MeToo में आ गया है। बॉलीवुड में जिसने भी इस खबर को सुना है वो शॉक्ड है। राज कुमार हीरानी छवि बेहद साफ सुथरी रही है। वो फिल्म इंडस्ट्री के सबसे टैलेंटेड डायरेक्टर माने जाते हैं। मुन्ना भाई एमबीबीएस, लगे रहो मुन्ना भाई, 3 इडियट्स, पीके और संजू जैसी फिल्में बनाने हीरानी के साथ बॉलीवुड का हर एक्टर काम करना चाहता है। ऐसे में MeToo में हिरानी का नाम आने पर बॉलीवुड को सदमा लग गया है।  फिल्म संजू की एक असिस्टेंट डायरेक्टर ने बेहद चौंकाने वाले आरोप लगाए है।

 महिला ने कहा है कि हिरानी ने करीब 6 महीनों तक उसका शोषण किया है। महिला ने विधू विनोद चोपड़ा के मेल मिलकर हिरानी की शिकायत की है। उन पर आरोप लगाया कि संजू फिल्म की शूटिंग के दौरान 6 महीने तक हिरानी ने उसका शोषण किया। इस मामले में दिया मिर्जा राज कुमार हिरानी के सपोर्ट में खड़ी दिख रही हैं। दिया ने एक इंटरव्यू में कहा है, मैं हिरानी सर को पंद्रह साल से जानती हूं। मैं उन्हें एक अच्छे इंसान के तौर पर जानती हूं। उन पर लगे आरोपों की खबर से मैं हिल गई हूं। इस पूरे मामले की जांच होनी चाहिए। 

दिया मिर्जा ने राज कुमार हिरानी के साथ लगे रहो मुन्ना भाई और संजू फिल्म में काम किया है। दिया को यकीन नहीं हो रहा है कि राज कुमार हिरानी पर ऐसे आरोप लग गए। वहीं पूजा भट्ट भी इस मामले में राज कुमार हिरानी के सपोर्ट में नजर आ रही हैं। पूजा ने  कहा है कि सोशल मीडिया पर आपबीती लिखने से अच्छा है कि महिलाएं पुलिस में जाकर शिकायत करें। 

एक बातचीत में पूजा भट्ट ने कहा, "मह‍िलाएं ट्विटर, फेसबुक या किसी अन्य सोशल मीड‍िया माध्यम पर अपनी आपबीती ल‍िखने से अच्छा होगा, पुल‍िस में श‍िकायत दर्ज करें। आरोपी पर कानूनी कार्यवाही करें। अगर किसी मह‍िला को कोई पुरुष परेशान करता है तो उसके लिए पुल‍िस है, जो आपकी सुरक्षा में हमेशा है। इन मुद्दों पर मीड‍िया ट्रायल की कोई जरूरत नहीं है।समाज में अच्छे पुरुष भी हैं, लेकिन हर किसी को एक न‍िगाह से देखना गलत है। सबसे बड़ी बात ये समझना है कि औरतों की ये लड़ाई पुरुषों के ख‍िलाफ नहीं है। यह सही और गलत की लड़ाई है।"