#MeToo के चलते आमिर खान ने छोड़ी फिल्म मोगुल, ट्विटर पर किया ऐलान !

1 months ago

इस वक्त पूरे देश में #MeToo अभियान चल रहा है। बॉलीवुड में मीटू जोरों शोरों से छाया हुआ है। हर रोज कोई ना कोई एक्ट्रेस या बॉलीवुड से जुड़ी महिला इस मामले में खुलासे कर रही है कि आखिर कैसे वो भी मीटू का शिकार हुई है। बीते दिनों ही तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर छेड़छाड़ के आरोप लगाए थे। इस लिस्ट में अबतक नाना पाटेकर, संस्कारी आलोक नाथ, विकास बहल और कैलाश खेर समेत कईयों पर आरोप लगे हैं। ये मुद्दा इस वक्त बॉलीवुड में खूब गर्माया हुआ है। हर कोई पर खुलकर बात कर रहा है। हाल ही में आमिर खान ने प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया से मुलाकात की है। आमिर ने इस मुलाकात में बॉलीवुड में काम कर रही फीमेल स्टार्स औऱ बाकी कलाकारों और कर्माचारियों के लिए सुरक्षित माहौल की बात की है। खबरों के मुताबिक मीटू कैंपेन के चलते आमिर ने फिल्म मोगुल को छोड़ दिया है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक आमिर ने गुलशन कुमार की बायोपिक से खुद को बाहर किया है। आमिर ने फिल्म को किसी और के नहीं बल्कि सुभाष कपूर की वजह से खुद को बाहर किया है। वो इस फिल्म को डायरेक्ट कर रहे हैं. साथ ही सुभाष कपूर पर चार साल पहले गीतिका त्यागी नाम की मॉडल ने उन पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। इसके बाद सुभाष को गिरफ्तार भी किया गया लेकिन उन्हें जल्द ही जमानत भी मिल गई। इसी के चलते आमिर ने फिल्म को छो़ड दिया है। 



हाल ही में आमिर ने ट्विटर पर एक लंबा चौड़ा नोट शेयर किया है। इस नोट में फिल्म मोगुल का भी जिक्र है जिसे आमिर प्रोड्यूस करने वाले थे। आमिर ने नोट में बताया है कि अब वो समय आ गया है जब इंड्स्ट्री की महिलाओं को सुरक्षित करने की जरूरत है। हमारी इंडस्ट्री में कई महिलाएं यौन शोषण का शिकार रह चुकी है। ऐसे में फिल्म इंडस्ट्री को सभी के लिए सुरक्षित बनाना हमारा ही दायित्व है। इसके अलावा भी आमिर ने इस नोट में बहुत कुछ लिखा है। बता दें कि मोगुल भूषण कुमार के पिता गुलशन कुमार की बायोपिक है। इस फिल्म को अक्षय कुमार पहले ही छो़ड चुके हैं अब आमिर ने भी खुद को फिल्म से अलग कर लिया है।