#Metoo से बॉलीवुड पर हुआ असर, अब सपोर्ट के लिए आगे आए आमिर खान और उठाया ये कदम !

1 months ago

बॉलीवुड में #Metoo कैंपेन ने जोर पकड़ रखा है। एक एक करके इस मामले में खुलासे हो रहे हैं। बीते दिनों ही तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर छेड़छाड़ के आरोप लगाए थे। अब एक एक करके बॉलीवुड में मीटू पर खुलासे कर रहा है। इस लिस्ट में अबतक नाना पाटेकर, संस्कारी आलोक नाथ, विकास बहल और कैलाश खेर समेत कईयों पर आरोप लगे हैं। ये मुद्दा इस वक्त बॉलीवुड में खूब गर्माया हुआ है। हर कोई पर खुलकर बात कर रहा है। 

अब लग रहा है कि, #Metoo कैंपेन ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। हाल ही में आमिर खान ने प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया से मुलाकात की है। आमिर ने इस मुलाकात में बॉलीवुड में काम कर रही है फीमेल स्टार्स औऱ बाकी कलाकारों और कर्माचारियों के लिए सुरक्षित माहौल की बात की है। साथ ही कई अहम मुद्दों पर भी चर्चा हुई है। बता दें कि हाल ही में प्रोड्य़ूसर्स गिल्ड हरकत में आया और उन्होंने तुरंत ही इंड्स्ट्री में काम कर रही महिलाओं को सुरक्षित माहौल देने के लिए कदम उठाया है। 

उन्होंने अपने स्टेटमेंट में कहा कि, हम मानते हैं कि कार्यस्थल पर कलाकारों और अन्य सहयोगी कर्मियों की सर्वोच्च स्तर की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक मजबूत प्रक्रिया शुरू करने की जरूरत है। इसे आगे बढ़ाते हुए हम 'गिल्ड' में एक समिति गठित कर रहे हैं। फिल्म उद्योग में सभी के लिए कार्यस्थल जब तक सुरक्षित नहीं हो जाते, हम लोग लगातार प्रयास करने के लिए आगे रहेंगे।

 वैसे इसके अलावा हाल ही में नाना पाटेकर और आलोक नाथ को कारण बताओ नोटिस भेजा गया है। आलोक नाथ से 10 दिन में जवाब मांगा गया है। जहां नाना को सिंटा ने, वहीं आलोक नाथ को FWICE ने नोटिस भेजा है। ऐसे में साफ है कि तनुश्री के एक कदम के बाद शायद अब उनका सपोर्ट कर रहा है। साथ ही हर रोज नए नए खुलासे हो रहे हैं।