single-post

#MeToo की शुरूआत करने वाली तनुश्री दत्ता को हावर्ड यूनिवर्सिटी से बुलावा, देंगी स्पीच

Feb. 10, 2019, 2:45 p.m.

बॉलीवुड में पिछले साल कुछ ऐसा हुआ जिससे हर कोई दंग रह गया। अगर आप ये पूछेंगे कि साल 2018 में बॉलीवुड में सबसे ज्यादा क्या चर्चित रहा है तो आप #MeToo कैंपेन का ही नाम लेंगे। हॉलीवु़ड के बाद इस कैंपेन की शुरूआत इंडिया में और बॉलीवुड में खासकर तनुश्री दत्ता ने की थी। तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर आरोप लगाए कि उन्होंने तनुश्री का शोषण करने की कोशिश की थी। तनुश्री ने नाना पाटेकर को लेकर बताया था कि, उन्होंने 10 साल पहले फिल्म हॉर्न ओके प्लीज की शूटिंग के दौरान तनुश्री के साथ छेड़छाड़ की थी। इस दौरान डायरेक्टर ने कहा था कि तुम्हे नाना के साथ इंटिमेट भी होना।

 इस पूरे मामले में तनुश्री ने नाना पाटेकर समेत फिल्म के डायरेक्टर सामी सिद्दीकी, कॉरियोग्राफर गणेश आचार्य पर छेड़छाड़ के आरोप लगाए। हालांकि तनुश्री अब इंडिया से लौट चुकी हैं। वो इस वक्त अमेरिका में है। इसी के चलते अब तनुश्री को अमेरिका के बॉस्टन के हार्वर्ड बिजनस स्कूल से न्यौता मिला है। दरअसल तनुश्री को हावर्ड में स्पीच देने के लिए बुलाया गया है। हाल ही में तनुश्री ने इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर दी है। तनुश्री ने सोशल मीडिया पर लिखा कि, मुझे बॉस्टन मैसाचुसेट्स के प्रतिष्ठित हार्वर्ड बिजनस स्कूल में बोलने के लिए बुलाया गया है। यहां पर हार्वर्ड बिजनस स्कूल और हार्वर्ड केनेडी स्कूल के छात्रों ने 16 फरवरी को इंडिया कॉन्फ्रेंस 2019 का आयोजन किया है। 

तनुश्री की बहादुरी को देखते हुए ही उन्हें ये न्यौता मिला है। बताया जा रहा है कि हावर्ड में तनुश्री अपनी स्पीच के जरिए लोगों को संदेश देंगी। तनुश्री इस प्रोग्राम में औरतों के खिलाफ होने वाले हर तरह के उत्पीड़न के खिलाफ आवाज़ उठाएंगी और सभी को जागरुक करेंगी। बता दें कि इंडिया में भी तनुश्री की जमकर तारीफ हुई है। तनुश्री के बाद मीटू में बॉलीवुड में तमाम खुलासे हुए।  इस लिस्ट में अबतक नाना पाटेकर, संस्कारी आलोक नाथ, विकास बहल और कैलाश खेर समेत कईयों पर आरोप लगे हैं। इसके अलावा सुभाष घई, पियूष मिश्रा और डायरेक्टर साजिद खान भी इसमें फंस चुके है।