जब भारत की इन 6 सुंदरियों के सिर सजा 'मिस वर्ल्ड' का ताज, देखिए तस्वीरें

1 years ago

इस साल भारत के नाम एक और खिताब आ गया है । हम बात कर रहे हैं हाल ही में हुए मिस वर्ल्ड के कॉम्पटीशन की । भारत की मानुषी छिल्लर ने मिस वर्ल्ड का खिताब जीता है । एक बार फिर से मिस वर्ल्ड का खिताब इंडिया के नाम ही आया है । 17 साल बाद फिर से इंडिया के पास ये खिताब लेकर आई हैं हरियाणा की रहने वाली मानुषी छिल्लर ।  इस देसी छोरी ने अच्छे अच्छों को हराते हुए मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया है । आइए आपको बताते हैं उन्हीं हसीनाओं के बारे में बताते हैं । जिन्होंने ये खिताब अबतक जीता है ।

17 सालों के बाद किसी भारतीय सुंदरी के सिर ये ताज सजा है। खूबसूरती का ये खिताब जीतने वाली मानुषी छठी भारतीय महिला है। हरियाणा से ताल्लुक रखने वाली मानुषी से पहले ये खिताब रीता फारिया, ऐश्वर्या राय, डायना हेडेन, युक्‍ता मुखी और प्रियंका चोपड़ा के साथ ये खिताब अब आया है मानुषी छिल्लर के पास ।

Related image

रीता फारिया ने 1966 में पहली बार इस खिताब को अपने नाम किया था। इसके बाद ये खिताब साल 1994 में ऐश्वर्या राय बच्चन ने जीता ।

Image result for aishwarya rai miss world

ऐश की खूबसूरती के चलते ये खिताब उनके नाम आया है । इसके बाद डायना हेडन ने 1997 में विश्व सुंदरी का खिताब अपने नाम किया।

Related image

युक्ता मुखी ने 1999 में ये  खिताब जीता ।  युक्ता करियर कुछ खास नहीं रहा । फिर प्रियंका चोपड़ा ने 2000 में मिस वर्ल्ड का खिताब अपने सिर पर सजाया ।

Image result for yukta mukhi miss world

प्रियंका साल 2000 में ये खिताब जीता । पिगी चोप्स कितनी सक्सेसफुल हैं । ये हमें आपको बताने की जरूरत नहीं है । खैर अब ये खिताब 2017 में मानुषी छिल्लर लेकर आई हैं ।

Image result for priyanka miss world

चीन में मिस वर्ल्ड 2017 का ग्रैंड फिनाले में 118 कंटेस्टेंट में से ये खिताब मानुषी के नाम हुआ है । इस प्रतियोगिता में दूसरे स्थान पर रही हैं मिस मेक्सिको और तीसरे नंबर पर रही हैं मिस इंग्लैंड । प्रतियोगिता में मिस इंडिया मानुषी से सवाल पूछा गया था कि किस प्रोफेशन को सबसे ज्यादा तनख्वाह मिलनी चाहिए और क्यों।

उनका जवाब था कि एक मां को सबसे ज्यादा इज्जत मिलनी चाहिए और जहां तक सैलरी की बात है तो इसका मतलब रुपयों से नहीं बल्कि सम्मान और प्यार से है। फिलहाल तो हर तरफ से मानुषी को बधाईयां मिल रही हैं । हमारी तरफ से भी मानुषी को ढेरों शुभकामनाएं ।   

Related Posts