फिल्म मिशन मंगल का टीजर रिलीज, इस बार वैज्ञानिक बनकर देशभक्ति दिखा रहे हैं खिलाड़ी कुमार !

1 week ago

अक्षय कुमार हर साल 15 अगस्त पर देश भक्ति से जुड़ी फिल्म लेकर आते हैं। इस बार भी वो कुछ ऐसा ही कर रहे है। उनकी फिल्म 

 मिशन मंगल का टीजर लॉन्च हो गया है। ये एक सच्ची घटना पर आधारित फिल्म है। मिशन मंगल भारत के मंगल ग्रह तक जाने की कहानी है। उन हीरोज की कहानी जिन्होंने अपनी मेहनत से मंगलयान का मिशन सफल बनाया था। फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा विद्या बालन, सोनाक्षी सिन्हा, तापसी पन्नू और शरमन जोशी लीड रोल में हैं। मिशन मंगल 15 अगस्त को सिनेमाघरों में आ रही है। 

अक्षय कुमार फिल्म में इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गनाइजेशन यानी इसरो के एक सीनियर साइंटिस्ट का किरदार निभा रहे हैं।  वो मंगल मिशन में मार्स ऑर्बिटर पर काम करते नजर आएंगे। अक्षय का रोल एक ऐसे वैज्ञानिक का है जो कि अपनी टीम मिशन के लिए प्रेरित करता है। 5 नवंबर 2013 को मंगलयान लॉन्च किया गया था।  

रूस, अमेरिका और यूरोपियन यूनियन के बाद भारत चौथा देश है जो अभी तक मंगल तक पहुंच पाया है। ये भारत के लिए एक बड़ी कामयाबी थी और इसी वजह से फिल्म को स्वतंत्रता दिवस के दिन रिलीज किया जा रहा है। मिशन मंगल में विद्य़ा बालन इसरो की वैज्ञानिक है। फिल्म के टीजर में साफ नजर आ रहा है कि वो काफी सीनियर वैज्ञानिक होंगी। तापसी पन्नू भी टीजर में नजर आ रही है। मंगलयान मिशन की टीम में ज्यादातर महिला वैज्ञानिक थीं और फिल्म में भी महिलाओं की खास भूमिका होगी। 

45 सेकेंड के टीजर से ये साफ हो गया है कि फिल्म मंगलयान का सफर प्रक्षेपण कैसे हुआ यहीं फिल्म की कहानी होगी। कहानी को दिलचस्प बनाने के लिए थोड़ी बहुत स्वतंत्रता ली गई है। इस फिल्म के डायरेक्टर आर बाल्कि हैं। आर बाल्कि ने अक्षय के साथ पैडमैन जैसी फिल्म बनाई थी तो वहीं विद्य़ा बालन उनके साथ फिल्म पा में काम कर चुकी हैं।