फ्लैशबैक- मिथुन दा भी कर चुके हैं तीन शादियां !

1 years ago

आज बॉलीवुड में ऐसी कई प्रेमकहानियां हैं जिनका अंत हो चुका है । कई तो ऐसी हैं जिनके बारे में आप और हम जानते तक नहीं है। इन्हीं में से एक प्रेमकहानी बॉलीवुड के सुपरस्टार रहे मिथुन चक्रवर्ती हैं । मिथुन की जिंदगी में कई हसीनाएं आईं और गईं । मिथुन अपने प्यार को लेकर भी खूब खबरों में रहे हैं । कहा जाता है कि मिथुन ने तीन शादियां की हैं । जिसमें श्रीदेवी, योगिता बाली और हेलेना ल्यूक का नाम शुमार है । लेकिन मिथुन की प्रेमकहानी के चर्चे सबसे ज्यादा श्रीदेवी के साथ रहे है । श्रीदेवी और मिथुन का प्यार बॉलीवुड में खूब फेमस रहा है। कहा जाता है कि मिथुन ने श्रीदेवी से गुपचुप तरीके शादी की थी। श्रीदेवी के साथ मिथुना का प्यार परवान चढ़ा जाग उठा इंसान की आउटडोर शूटिंग पर. श्रीदेवी स्वभाव से शर्मीली और कम बोलने वाली थी. लेकिन मिथुन एक बार खुल जाने पर हंसी मजाक पर उतर जाते. शूटिंग से फुरसत मिलती तो श्रीदेवी को रिझाने के लिए मिथुन उनके ही गानों पर उन्हीं के अंदाज में डांस करते । कहा जाता है कि 19 फरवरी 1987 को श्रीदेवी और मिथुन ने अपने मड आइलैंड के कॉटेज में शादी कर ली थी. उस शादी में श्रीदेवी की तरफ से उनकी बहन लता और मिथुन की तरफ से उनके मां-बाप और कुछ करीबी दोस्त शरीक हुए थे. ये शादी इतनी गुप्त तरीके से हुई कि मिथुन की पत्नी योगिताबाली को इसकी भनक तक नहीं लगी । इस दौरान मिथुन योगिता बाली से पहले ही शादी कर चुके थे । योगिता बाली किशो कुमार की पत्नी थी लेकिन मिथुन के लिए उन्होंने किशोर कुमार को छोड़ दिया था । लेकिन मिथुन और श्रीदेवी के रास्ते अलग हो गए ।  

लेकिन इससे बड़ा राज एक और है जो आज बहुत कम लोगों को पता है। जी हां, मिथुन योगिता बाली से पहले भी शादी कर चुके थे । बिल्कुल सही सुन रहे है आप । कुछ ऐसा ही हुआ मिथुन की जिंदगी में जब उन्होंने बॉलीवु़ड की उस हसीना से प्यार किया ।

वो हसीना आज गुमनाम है । हम बात कर रहे हैं 70 के दशक में फ़ैशन वर्ल्ड का जानी-मानी हस्ती हेलेना ल्यूक की । इन्ही हेलेना से मिथुन को प्यार हुआ था । यूं तो हेलेना सिर्फ कुछ ही फिल्मों में नजर आई थी लेकिन फिर वो बॉलीवुड से गायब हो गईं ।

हेलेना ने 980 में पहली बॉलीवुड फिल्म 'जुदाई' में काम किया था। इस फिल्म में हेलेना साइड रोल में नजर आई थी । इसके बाद हेलेना 'साथ साथ' और 'एक नया रिश्ता' जैसी फिल्मों में नजर आई। लेकिन इस हसीना को बॉलीवुड ने एक्सेप्ट नहीं किया और वो गायब हो गईं । हेलेना ने सबसे ज्यादा खबरें तब बटोरी जब उनकी जिंदगी में मिथुन आए । हेलेना और मिथुन शादी भी कर चुके थे  बता दें ।कि मिथुन ने योगिता बाली से शादी करने से पहले हेलेना से शादी की थी।

दरअसल हेलेना से शादी के पहले मिथुन का अफेयर एक्ट्रेस सारिका के साथ था। सारिका के साथ मिथुन को प्यार की मंजिल नहीं मिली और उनका ब्रेकअप हो गया । इसके बाद मिथुन की लाइफ में एंट्री हुई हेलेना की । मिथुन को हेलेना से पहली नजर में ही प्यार हो गया था । लेकिन मिथुन जितना हेलेना से प्यार करते थे उतना हेलेना उनसे नही करती थी। इस बात का खुलासा हेलेना ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था । हेलेना ने कहा था कि, 'वो मुझे शादी के लिए मनाया करते थे। वो हर दिन मुझसे मिलते थे। आखिरकार उन्होंने मुझे खुद से प्यार करने पर मजबूर कर दिया । फिर बिना किसी को बताए 1979 में हमने शादी कर ली'। जी हां, 1979 में बिना किसी को बताए मिथुन ने हेलेना से शादी की थी । लेकिन अफसोसये शादी सिर्फ 4 महीने ही चली । क्योंकि मिथुन का दिल योगिता बाली पे जा अटका । मिथुन और हेलेना के बीच दूरियां आने लगीं और फिर दोनो का तलाक हो गया।

हेलेना ने उस इंटरव्यू में बताया था कि, ' 4 घंटे ही मिथुन घर में रहते थे। मैं पूरा दिन घर पर उनका इंतजार करती थी । लेकिन जब मुझे उनके और योगिता बाली के अफेयर के बारे में पता चला तो मैं बहुत दुखी हुई । बरहाल मिथुन से अलग होने के बाद हेलेना बॉलीवुड से भी दूर हो गई । आज वो कहां है क्या कर रही है कोई नहीं जानता है । हालांकि कुछ खबरें थी कि वो न्यूयॉर्क में रहती है।

Related Posts