पुलवामा अटैक: म्यूजिक कंपनी टी- सीरीज ने पाकिस्तानी सिंगर्स के गाने यूट्यूब से हटाए

1 months ago

14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले में 40 से ज्यादा सीआरपीएफ के जवानों के मारे जाने से पूरे देश में शोक में हैं। देशवासी देश को हुए इस बड़े नुकसान से काफी दुखी हैं। पूरा देश उन शहीदों को नमन कर उनको श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं।  ऐसे में बॉलीवुड से भी कलाकार अपनी- अपनी तरीके से शोक व्यक्त कर रहे हैं। 

हलांकि इस बीच कलाकारों की तरफ से आए कई बयानों ने विवादों को भी जन्म लिया है।  पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को उनके विवादित बयान के लिए द कपिल शर्मा शो से बाहर हो गए है और उनकी जगह अर्चना इस शो में आ रही हैं। पुलवामा आतंकी हमले पर एक्ट्रेस शबाना आजमी के बयान पर भी विवाद शुरु हुआ। अब इन तमाम बयानों के बीच एक और बयान आया है महाराष्ट्र नवनिर्माण के फिल्म विंग ने शनिवार को सभी म्यूजिक कंपनियों पाकिस्तानी सिंगर्स के साथ काम ना करने की सलाह दी है। 

महाराष्ट्र नवनिर्माण के चित्रपट सेना के प्रमुख अमीय कोपेकर ने कहा है कि अगर म्यूजिक कंपनियां उनके इस निर्देश को नहीं मानती तो फिर वो उनके खिलाफ फिर अपने ही अंदाज में कार्रवाई की जाएगी। एमएनएस के चित्रपट विंग ने सभी भारतीय म्यूजिक कंपनियों जिनमें टी- सीरीज, वीनस, सोनी म्यूजिक, टिप्स म्यूजिक और अन्य शामिल हैं उन्हें ये चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि कोई भी भारतीय कंपनी पाकिस्तानी सिंगर्स के साथ अब काम नहीं करेगी, और अगर ऐसा होता है तो वो फिर अपने स्टाइल में उनके खिलाफ कार्रवाई करेगें। 

एमएनएस के चित्रपट विंग की इस चेतावनी के बाद सबसे पहले टी-सीरीज म्यूजिक कंपनी हरकत में आई है। टी-सीरीज ने सभी पाकिस्तानी सिंगर्स के गाने यूट्यूब से हटा दिए हैं। आपको बता दें कि अभी हाल ही में भूषण कुमार की म्यूजिक कंपनी टी-सीरीज ने पाकिस्तानी सिंगर आतिफ असलम और राहत फतेह अली खान के साथ म्यूजिक एल्बम के लिए अनुबंध किए थे। इससे पहले 2016 में भी एमएनएस ने उरी आतंकी हमले के बाद भी सभी पाकिस्तानी कलाकारों को 48 घंटे में देश छोड़ने की चेतावनी दी थी।