पीएम मोदी की बायोपिक पर चुनाव आयोग ने लगाई रोक, कब रिलीज होगी फिल्म ये फिलहाल तय नहीं !

2 weeks ago



प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बायोपिक पर चुनाव आयोग ने रोक लगा दी है। फिल्म 11 अप्रैल को पहले चरण के चुनाव के दिन रिलीज होनी थी लेकिन फिल्म के सिनेमाघरों में आने के ठीक एक दिन पहले ही चुनाव आयोग ने इस पर रोक लगा दी है। अब ये फिल्म कब रिलीज होगी इस पर कोई खबर नहीं हैं। पीएम मोदी की बायोपिक रिलीज से पहले बार-बार अटक रही है। पहले ये फिल्म 5 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी लेकिन सेंसर बोर्ड ने फिल्म में 4 कट्स बताए थे इस वजह से फिल्म की रिलीज 11 अप्रैल तय की गई। चुनाव के दौरान पीएम मोदी की बायोपिक को लेकर विपक्ष ने कई इसपर रोक लगाने की मांग की थी। आपको बता दें पहले चुनाव आयोग ने फिल्म को हरी झंडी दिखा दी थी। दिल्ली हाई कोर्ट ने भी फिल्म की रिलीज की अनुमति दे दी थी। 



पीएम मोदी की बायोपिक पिछले दिनों ये फिल्म विवादों में लगातार फंस रही है। अबतक कई बार फिल्म की रिलीज  डेट बदली जा चुकी है। फिल्म की रिलीज को लेकर चल रहे विवाद पर बॉम्‍बे हाईकोर्ट ने इस फिल्‍म की रिलीज पर रोक लगाने से मना कर दिया था। इसके बाद याचिकाकर्ता सुप्रीम कोर्ट जा पहुंचे। मामले की सुनवाई के दौरान में चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने वकील से पूछा, क्या यह फिल्म बायोपिक है...? सुप्रीम कोर्ट में इस फिल्म की रिलीज़ के खिलाफ कांग्रेस के मीडिया पैनललिस्ट की याचिका पर यही कहा कि अब इस फिल्म पर चुनाव आयोग फैसला ले। 



आपको बता दें इस फिल्म की शूटिंग 39 दिनों में पूरी कर ली गई है। फिल्म के मेकर्स पर ये आरोप लग रहा है

कि चुनाव के मद्दे नजर ही इस फिल्म को बनाया गया है। इस फिल्म के लिए विवेक ने काफी मेहनत की है। साथ ही विवेक ने पीएम मोदी की तरह बोलना भी सीखा है। वो काफी हद तक उन्हीं की तरह बात करते हैं। ताकि वो इसे कैच कर सकें। बता दें कि, सन्यास लेने के बाद पीएम मोदी ने उत्तराखंड के कई इलाकों में साधना की थी। फिल्म में वो सब दिखाया जाएगा। मोदी ने जब सन्यास लिया था तब वो पारंपरिक लकड़ी के घरों में रहते थे। गुफाओं व गंगा किनारे साधना करते थे। सालों मोदी ने हिमालय की बर्फीली चोटियों पर विचरण किया है। इस फिल्म में राजेन्द्र गुप्ता पीएम मोदी के पिता का किरदार कर रहे हैं। मल्टीस्टारर में फिल्म दर्शन कुमार और बोमन ईरानी के अलावा जरीना वहाब , मनोज जोशी, प्रशांत नारायण, बरखा बिष्ट सेनगुप्ता, अक्षत आर सलूजा, अंजन श्रीवास्तव, राजेंद्र गुप्ता और यतिन कर्येकर जैसे दिग्गज कलाकार नजर आने जा रहे हैं। ओमंग कुमार फिल्म को डायरेक्ट कर रहे है।