मशहूर सिंगर मोहम्मद अजीज का हुआ निधन, बिग बी के लिए गाया था पहला गाना

1 months ago

कहते हैं कि कब किसके साथ क्या हो जाए इसका कोई भरोसा नहीं है। अब एक दुखद खबर सामने आ रही है। हाल ही में जाने माने सिंगर मोहम्मद अजीज का निधन हो गया है। 80 और 90 के दशक में उन्होंने कई हिट गाने गाए थे। बताया गया कि सोमवार की रात को कोलकाता में थे। इसके बाद एयरपोर्ट पर पहुंचते ही उनकी अचानक तबियत खराब हो गई।  दोपहर 3 बजे के करीब उनकी तबीयत बिगड़ी। जिसके बाद उन्हें अस्पताल के लिए ले जाया गया। 

एयरपोर्ट से आते वक्त ही उनको हार्ट की परेशानी होने लगी। इसकी जानकारी उन्होने ड्राइवर को तुंरत ही दी औऱ कहा कि वो अच्छा महसूस नहीं कर रहे। उनकी गाड़ी का ड्राइवर उन्हें लेकर सीधे नानावती अस्पताल लेकर पहुंचा। साथ ही ड्राइवर ने उनकी बेटी को इस बात की जानकारी दे दी। जैसे ही वो अस्पताल पहुंचे तो डॉक्टर्स ने मोहम्मद अजीज को मृ़त घोषित कर दिया। कल उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। पश्चिम बंगाल के अशोक नगर में  2 जुलाई 1954 को मोहम्मद अजीज का जन्म हुआ था। 

मोहम्मद अजीज को मैं हूं मर्द तांगे वाला से से ब्रेक मिला। ये फिल्म महानायक अमिताभ बच्चन की फिल्म मर्द थी। इसी फिल्म से मोहम्मद अजीज को इंड्स्ट्री में एंट्री मिलाी। बताया जाता है कि वो 1982 में मुंबई आए थे। लाल दुपट्टा मलमल का, मैं से मीना से न साकी से जैसे हिट गाने मोहम्मद अजीज ने गाए हैं। इसके अलावा उन्होंने कई और भाषाओं में भी गाने गाए हैं। अब उनके निधन से हर तरफ शोक की लहर है।