FLASHBACK- जब डॉन अबु सलेम के प्यार में पड़ गई थी बॉलीवुड एक्ट्रेस मोनिका बेदी

1 years ago

अंडरवर्ल्ड डॉन और बॉलीवुड का पुराना कनेक्शन रहा है। अबु सलेम को मुंबई की टाडा अदालत ने 1993 में हुए सीरियल ब्लास्ट की साजिश में शामिल होने का दोषी माना और उसे उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। अबु सलेम को सजा हुई तो मोनिका बेदी की कहानी भी लोगों को याद आई। कहा जाता है मोनिका जब दुबई में थीं, फोन पर उन्हें दुबई में एक स्टेज शो करने का ऑफर मिला था। स्टेज शो के दौरान अबु ने खुद को एक कारोबारी बताया था। शो के पहले अबु नाम बदलकर बातें करता था।  अबु ने मोनिका को  अपना नाम आर्सलन अली बताया था।  इसके बाद एक पार्टी में अबु सलेम और मोनिका बेदी की मुलाकात हुई। उसके बात करने का अंदाज ऐसा था कि पहली मुलाकात से पहले ही वो उसे पसंद करने लगी थीं। मोनिका की मानें तो फोन पर हमारी बातें होती थीं लेकिन मुझे लगता था कि कहीं न कहीं हम-दोनों के बीच कोई कनेक्शन जरूर है।

एक मुलाकात ने ही दोनों के बीच कुछ ऐसा आकर्षण पैदा किया कि फिर मुलाकातों का सिलसिला बढ़ गया। अबु सलेम से मोनिका की फोन पर खूब बातें होती थी। मोनिका को अबू सलेम की आवाज बहुत पसंद थी। अबू सलेम से मोहब्बत के बारे में मोनिका को ये कहते भी सुना गया कि उन्हें अबू की आवाज बेहद पसंद थी। वो उसकी एक आवाज सुनने के लिए बेसब्र रहती थीं जिस दिन सलेम से बात नहीं होती थी, मोनिका परेशान हो जाती थीं। दुबई में शो के बाद अबु और मोनिका इतने करीब आ गए कि अबु हर आधा घंटे पर उसे फोन करने लगा था। मोनिका की अबु से दुबई में दो बार मुलाकात हुई। मोनिका ने जब अबु को मुंबई आने के लिए कहा तो वो हमेशा कोई  ना कोई बहाना बना देता था।

हालांकि अबू सलेम से मुलाकात को लेकर मोनिका ने कहा था कि उन्हें नहीं पता था कि जिस शख्स के लिए उनका दिल धड़क रहा था वो अंडरवर्ल्ड का मोस्ट वॉन्टेड है। मोनिका के मुताबिक सलेम ने उन्हें बताया था कि वो एक कारोबारी हैं। अबू सलेम से दोस्ती होने के बाद मोनिका को बॉलीवुड में फिल्में मिलने लगी थी। बताया तो यहां तक जाता है कि मोनिका को उनकी पहली हिट फिल्म जोड़ी नंबर वन में भी सलेम ने ही काम दिलवाया था । बॉलीवुड में मोनिका के लिए वह एक ऐसा दौर था, जब सब उनकी इज्जत करने लगे थे। हर कोई उन्हें खुश करने की कोशिश करता था  जबकि ये सब मोनिका की परफॉर्मेंस की वजह से नहीं, बॉलीवुड में सलेम के खौफ की वजह से हो रहा था। 

मोनिका बेदी मूल रूप से पंजाब की हैं। उनका जन्म नार्वे में हुआ था। उन्होंने ब्रिटेन की ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी इंग्लिश लिटरेचर की पढ़ाई की डांस और मॉडलिंग में भी मोनिका को काफी दिलचस्पी थी । यही दिलचस्पी उन्हें मुंबई लाई और यहां आकर उन्हें उनकी पहली फिल्म 'सुरक्षा' मिली।  यह सन् 1995 की बात है । 

पुर्तगाल में मोनिका और अबु गिरफ्तार हुए तब भी अबु ने अपना नाम आर्सलन अली बताया था। अबु नहीं चाहता था कि मोनिका दुबई से वापस मुंबई जाए।  जब मोनिका मुंबई में थी तो अबु ने उसे दुबई आने के लिए फोन किया और कहा कि अगर मुंबई में रहोगी तो परेशानी में पड़ जाओगी। जब मोनिका दुबई पहुंच गई तो उसने मोनिका से कहा कि तुम अब वापस नहीं जाओगी। उसने कहा कि अगर तुम वापस गई तो पुलिस तुमसे मेरे बारे में जानकारियां मागेगी। मोनिका को लगा था कि वो दो हफ्ते में वापस मुंबई लौट आएगी लेकिन अबु पुलिस से बचने के लिए मोेनिका के साथ पुर्तगाल चला गया।

मोनिका ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, 'मुझे अहसास हुआ कि हम दोनों की सोच-समझ अलग है। तब मुझे लगा कि मैं उसके साथ नहीं रह पाऊंगी लेकिन वो समझने को तैयार ही नहीं था और फिर वो मनहूस तारीख 18 सितंबर 2002 थी जब हम पुर्तगाल में गिरफ्तार हुए और अलग भी।' 

सुनने में आया था कि इसके बाद मोनिका ने सलेम का साथ छोड़ दिया था और सरकारी गवाह बन गई थीं। बता दें कि मोनिका फर्जी पासपोर्ट के मामले में चार साल जेल में बीता चुकी हैं अपने हिस्से की सजा काटकर वह कई टीवी रियल्टी शोज में भी नजर आ चुकी हैं। वह बिग बॉस सीजन -2 के अलावा झलक दिखला जा में भी नजर आई थीं ।।उन्होंने यूनिवर्सल म्यूजिक के एक अलबम के लिए इक ओंकार भी गाया है। साल 2013 में उन्होंने स्टार प्लस के शो सरस्वतीचंद्र में नेगेटिव रोल भी किया था। 

 

 

Related Posts