single-post

फैशन गर्ल मुग्धा गोडसे गुमनाम हो गईं, बचपन में तेल बेचकर गुजारा किया

Jan. 17, 2019, 1:51 a.m.

 फैशन गर्ल मुग्धा गोडसे आजकल बॉलीवुड से गायब हो गई हैं। 26 जुलाई 1982 को मुग्धा का जन्म हुआ था। मुग्धा एक लोअर मीडिल क्लास में पैदा हुईं।  मुग्धा ने बहुत संघर्ष किया। उनका बचपन मुश्किलों भऱा रहा। परिवार का खर्च चलाने के लिए उन्हें बचपन से ही काम करना पड़ा। खुद मुग्धा ने बताया है कि परिवार का खर्च चलाने के लिए वो तेल बेचा करती थी। तेल बेचकर हर रोज उन्हें 100 रुपये मिलते थे।  

मुग्धा लंबे समय से फिल्मों से गायब हैं। मुग्धा इन दिनों एक्टर राहुल देव के साथ रिलेशनशिप में हैं और दोनों लि्व इन में रहते हैं। राहुल देव मुग्धा से उम्र में 18 साल बड़े है। राहुल देव की शादी रीना से हुई थी लेकिन कैंसर के चलते 16 मई 2009 को उनकी मौत हो गई।उनकी शादी को 11 साल ही हुए थे तब और उनका एक बेटा भी है। अब राहुल का एक जवान बेटा भी है। मुग्धा और राहुल प्यार में हैं और दोनों सोशल मीडिया पर अपने प्यार का इजहार करते रहते हैं।  

मुग्धा ने अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत 2002 में ग्लैडरैग्स मेगा मॉडल हंट जीतकर की।  इसके बाद मुग्धा के पास कई मॉडलिंग के ऑफर आने लगे।  इस दौरान 2004 में मुग्धा ने मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। वह मिस इंडिया प्रतियोगिता तो नहीं जीत सकी और उन्हें मिस परफेक्ट 10 के ताज से ही संतोष करना पड़ा। 

मुग्धा की पहचान बनी फिल्म फैशन से। मधुर भंडारकर की इस फिल्म में प्रियंका और कंगना के साथ उन्होंने काम किया और उन्हें अच्छी पहचान मिली। फैशन के लिए मुग्धा को फिल्म फेयर में बेस्ट फीमेल डेब्यू का नॉमिनेशन भी मिला । इसके बाद मुग्धा मधुरभंडारकर की फिल्में जेल और हीरोइन में भी दिखी। हालांकि इसके पहले मुग्धा ने कई हिंदी  फिल्में चुपचुप खड़े हो, लेकर हम दीवाना दिल में काम कर चुकी थी।  

मुग्धा ने अपने टीवी करियर की शुरुआत साल 2011 में ज़ी मराठी के रियलिटी शो मराठी पाउल पड़ते पुढे से की थी। इस रियलिटी शो में मुग्धा बतौर जज नजर आयीं थीं।  इसके बाद वह कलर्स के शो खतरों के खिलाडी में भी बतौर कंटेस्टेंट नज़र आ चुकी हैं।