single-post

आकाश-श्लोका वेडिंग: अंबानी परिवार ने मुंबई के 50 हजार पुलिसकर्मियों को भेजी मिठाई

March 8, 2019, 1:31 p.m.

 मुकेश अंबानी ने अपने बड़े बेटे आकाश अंबानी की शादी से पहले ही मुंबई में तैनात करीब 50 हजार पुलिसकर्मियों को मिठाई बांटकर मुंह मीठा करा दिया है। मुंबई के हर थाने में रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक की ओर से ये डिब्बे पहुंचाए गए हैं। बता दें कि आकाश अंबानी की शादी नौ मार्च को मुंबई में हीरा कारोबारी रसेल मेहता की बेटी श्‍लोका के साथ होने जा रही है। मिठाई का डिब्बा पाने वाले एक पुलिसकर्मी ने बताया कि डिब्बों में मुकेश अंबानी, उनकी पत्‍नी नीता और बच्चों के नाम का एक कार्ड भी है। उन्होंने कहा, ‘मुझे थाने से डिब्बा दिया गया तो पता चला कि अंबानी के पुत्र के विवाह के अवसर पर उनके परिवार द्वारा यह भेजा गया है।’

बता दें कि 9 मार्च से 11 मार्च तक होने वाली इस शादी के दौरान कई कार्यक्रम तय हैं। गुरुवार सुबह इसकी शुरुआत 'अन्न सेवा' कार्यक्रम से हुई। इस कार्यक्रम में अंबानी और मेहता परिवार ने खुद 2000 गरीब और बेसहारा बच्चों को रात का खाना परोसा। इतना ही नहीं, अंबानी परिवार ने मुंबई के सभी अनाथालयों और वृद्धाश्रमों में एक साल तक खाद्य सामग्री मुहैया कराने का भी निर्णय लिया है। 

श्लोका मेहता से आकाश शादी रचा रहे हैं। आकाश की शादी के मौके पर अंबानी फैमिली ने  अन्न सेवा कार्यक्रम की शुरुआत की। 

जियो गार्डन्स में अंबानी परिवार लोगों को मुफ्त भोजन करवाया गया। अंबानी परिवार ने मिलकर लगभग 2000 बच्चों को खाना भी परोसा। 

 6 से 13 मार्च तक चलने वाले अन्ना सेवा कार्यक्रम के तहत शहर के सभी अनाथालयों और वृद्धाश्रमों में राशन और अन्य सामान की आपूर्ति अंबानी परिवार करेगा । 

साथ ही जियो गार्डन्स में एक हफ्ते तक लोग मुफ्त भोजन कर सकेंगे। बेटे की शादी के मौके पर नीता अंबानी ने कहा है कि ‘‘हमें खुशी है कि हम अपने आनंद को सभी के साथ साझा करने में सक्षम हैं और शहरभर से हजारों बच्चों और वरिष्ठ नागरिकों का आशीर्वाद प्राप्त करते हैं। ''

9 मार्च को अंबानी परिवार में शहनाई बजने वाली है, जिसमें बॉलिवुड सितारों का भी खूब जमावड़ा लगेगा।  रिपोर्ट की मानें तो आकाश और श्लोका की शादी में बॉलिवुड मेहमानों की लिस्ट में अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन, अभिषेक बच्चन, शाहरुख खान, गौरी खान, आमिर खान, किरण राव, सैफ अली खान, करीना कपूर खान, दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह, सारा अली खान, अर्जुन कपूर, जाह्नवी कपूर, खुशी कपूर, अनिल कपूर के नाम शामिल हैं।