single-post

हमेशा के लिए बंद हुआ हॉन्टेड मुकेश मिल, इस भुतहा जगह पर हुई थी कई फिल्मों की शूटिंग

March 29, 2019, 5:47 p.m.

बॉलीवुड मे अबतक कई फिल्में ऐसी आई हैं जिनमें लोकेशन का खास ख्याल रखा गया है। या यूं कह लीजिए इन लोकेशन्स को दर्शक भी अपने दिलों में बसा चुके हैं। मुकेश मील, जो कि एक मशहूर फिल्मी लोकेशन हुआ करती थी। वो अब बंद होने जा रही है। इस लोकेशन पर बॉलीवुड के कई मशहूर गाने शूट किए गए हैं। अमिताभ बच्चन की फिल्म हम का गाना जुम्मा चुम्मा यहीं शूट किया गया था। मुकेश मील में शूट हुआ जुम्मा चुम्मा अपनी लोकेशन के चलते भी काफी सराहा गया था। अब यही मुकेश मील हमेशा के लिए बंद हो रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, हाल ही में इस लोकेशन के मालिक को BMC के द्वारा नोटिस भेजा गया है। इस नोटिस में इस लोकेशन को भुतहा यानि हॉन्टेड प्लेस बताते हुए इसे बंद करने के लिए कह दिया गया है।

 कहा गया है कि ये लोकेशन फिल्म लोकेशन औऱ भुतहा जगह से ज्यादा औऱ कुछ नहीं है। इसलिए इसे बंद कर दिया जाए। वहीं बीएमसी का मानना है कि ये जगह काफी पुरानी हो चुकी है। साथ ही यहां बनी हुई इमारतें भी अब ढहने लगी हैं। ऐसे में ये जगह एक खंडहर से ज्यादा औऱ कुछ भी नहीं है। करीब 11 एकड़ में ये पूरी मील फैली हुई है। 

जो कि काफी ज्यादा है। जमीन को ट्रान्सपोर्ट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया को सौंपा जा चुका है। साथ ही कहा गया है कि अगर और ज्यादा यहां शूटिंग की गई तो हो सकता है कि किसी की जानमाल को नुकसान हो। इसीलिए अब इसे हमेशा के लिए बंद करने के लिए कहा गया है। बता दें कि इस जगह को लेकर कई बार कहा गया है कि ये बेहद ही डरावनी है और यहां भूतों का साया है। हालांकि इसीलिए फिल्ममेकर्स ने यहां अपनी फिल्मों के लिए शूटिंग की है। 

बीते दिनों ही इसी लोकेशन पर कार्तिक आर्यन और कृति सेनॉन की फिल्म लुका छुपी के गाने पोस्टर छपवा दो को यहां शूट किया गया था। इसके अलावा इसी जगह पर टाइगर श्रॉफ की डेब्यू फिल्म हीरोपंती के गाने को भी शूट किया गया था। अब ऐसे में सभी को ये लोकेशन काफी याद दिलाने वाली है।