बर्थडे स्पेशल- नाना पाटेकर की खातिर जब मनीषा की हुई थी एक हीरोइन से लड़ाई !

1 years ago

90 के दशक में क्रांतिवीर, परिंदा, प्रहार और तिरंगा जैसी फिल्मों से नाना काफी पॉपुलर थे। नाना पाटेकर एवरेज लुक के साथ उन दिनों अपनी एक अलग एंक्टिंग स्टाइल और डॉयलॉग डिलीवरी के लिए बॉलीवुड पर छाए हुए थे। मनीषा भी नाना के भीड़ से अलग दिखने वाली पर्सनालिटी पर फिदा हो रही थी। मनीषा के साथ नाना ने 'खामोशी द म्यूजिकल', 'अग्निसाक्षी' और 'युगपुरूष' जैसी फिल्मों में साथ काम किया था। मनीषा से उम्र में बीस साल बड़े नाना पाटेकर शादीशुदा होते हुए भी मनीषा को चाहने लगे थे। उस दौरान नाना पाटेकर अपनी वाइफ नीलाकांति से अलग रह रहे थे और अपने एक इंटरव्यू में खुद नाना पाटेकर ने माना कि मनीषा के साथ वो रिलेशनशिप में थे। नाना पाटेकर ने एक इंटरव्यू में कहा था 'मै मनीषा से खामोशी की शूटिंग के दौरान मिला । हम एक दूसरे को बेहतर तरीके से समझने लगे थे। वो अक्सर मेरे घर आती थी। मेरी मां और बेटे से उसकी अच्छी बनती थी।  मेरा और उसका खूबसूरत रिश्ता था।'

नाना पाटेकर और मनीषा के बीच बढ़ती नजदीकियां सेट पर किसी से छुपी नहीं । फिल्म में नाना पाटेकर मनीषा के पिता के रोल में थे। इन दोनों के अफेयर की खबरों से फिल्म को नुकसान पहुंच सकता था लेकिन नाना पाटेकर और मनीषा कोईराला ने अपने रिश्ते तो खुलकर स्वीकारा। नाना पाटेकर और मनीषा के रिश्तों की कहानी अब तक मैगजींस की सुर्खियां बनने लगी थी। लेकिन इनके रिश्तों में अब प्यार की जगह तकरार बढ़ने लगा थी। मीडिया में छपे रिपोर्ट्स के मुताबिक नाना पाटेकर और मनीषा के बीच अब फिल्मों के सेट पर बहस होने लगी थी। नाना मनीषा को लेकर पोजेसिव थे और जब भी मनीषा शूटिंग के दौरान कम कप़ड़ों में दिखती तो वो नाराज हो जाते थे। फिल्म युगपुरूष की शूटिंग के दौरान भी मनीषा और नाना पाटेकर के बीच सेट पर काफी बहस हुई थी और दोनों बीच लंबे समय तक बातचीत नहीं हुई थी।

मनीषा और नाना पाटेकर के बीच अनबन शादी को लेकर भी हो रही थी। वो चाहती थी कि नाना पाटेकर अपनी वाइफ नीलाकांति को तलाक देकर उनसे शादी करे लेकिन नाना पाटेकर अपनी वाइफ को तलाक नहीं देना चाह रहे थे और इस वजह से उनके बीच फासले बढ़ रहे थे लेकिन नाना और मनीषा का रिश्ता उस वक्त पुरी तरह से खत्म होने लगा जब नाना पाटेकर का नाम आएशा जुल्का से जुड़ा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मनीषा कोईराला ने नाना पाटेकर को आएशा के साथ रोमांस करते देख लिया था । एक बार जब वो नाना पाटेकर के घर पहुंची तो वहां आएशा जुल्का को उन्होंने नाना के साथ देख लिया था। इस बात पर मनीषा और आएशा में बहुत लड़ाई हुई थी। मनीषा और नाना में भी जबरदस्त झगड़ा हुआ था।  तकरार इतनी बढ़ गई की सुलह कि कोई गुंजाइश ही नहीं बची। मनीषा से अलग होने के बाद नाना पाटेकर आएशा जुल्का के साथ लिव इन में रहने लगे तो वहीं मनीषा का नाम नेपाल में ऑस्ट्रेलिया के एबेस्डर  कृस्पिन कॉनरॉय से जुड़ने लगा।  

Related Posts