single-post

नेशनल अवॉर्ड विनर संगीतकार के हालात खराब,बॉलीवुड खानों से मांगी मदद

Sept. 19, 2019, 11:14 p.m.

बॉलीवुड की इस चकाचौंध भरी दुनिया में कब क्या हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है। यहां हर रोज लोग हजारों सपने लेकर स्टार बनने आते हैं लेकिन इनमें से कुछ के लिए ही बॉलीवुड के दरवाजे खुलते हैं। वहीं अबतक कई स्टार्स ऐसे भी हुए हैं जिन्हें सफलता को मिली लेकिन वो भी एक झटके में चली गई। अर्श से फर्श तक का सफर उन्होंने ना जाने कब तय कर लिया ये उन्हें भी नहीं पता चला। आलम ये रहा है कि वो पाई पाई के लिए मोहताज हो गए। 

यहां तक कि उन्हें भीख भी मांगनी पड़ी। हाल ही में खबर आई है कि अमिताभ बच्चन की कई फिल्मों में संगीत देने वाले वनराज भाटिया आज अकेले और तन्हा हो गए हैं। उनके पास खाने तक को पैसे नहीं हैं। वो आज बिल्कुल अकेले अपने घर में रह रहे हैं। यहां तक कि वो चल फिर भी नहीं पा रहे हैं। वो ज्यादातर समय अपने बेड से उठ नहीं पाते हैं और उनका स्वास्थ्य लगातार गिर रहा है। 

उनकी मदद के लिए केवल एक डोमेस्टिक हेल्प मौजूद है जो पिछले एक दशक से उनकी देखभाल में जुटी हैं। रिपोर्ट थी कि वनराज भाटिया के दोस्त और शुभचिंतक उनके मेडिकल केयर के लिए फंड्स जुटा रहे हैं। 

वनराज जिस घर में रह रहे हैं, उसका किराया भी डोनेशन्स के सहारे चल रहा था। यही कारण है कि अब फिल्ममेकर सुदीप्तो सेन ने ट्विटर पर लोगों से वनराज की मदद के लिए गुहार लगाई है। उन्होंने इसके अलावा कई मशहूर हस्तियों से अपील की है कि वो इस बेहतरीन म्यूजिक कंपोजर की सहायता के लिए आगे आएं। 

उन्होंने सलमान खान, शाहरुख खान, प्रकाश जावड़ेकर और अमृता फड़नवीस जैसे सितारों से गुजारिश की है कि वो वनराज की सहायता करें। 

सुदीप्तो सेन ने ट्वीट किया कि इस देश के बेहतरीन म्यूजिक डायरेक्टर, नेशनल अवॉर्ड विनर म्यूजिक डायरेक्टर वनराज भाटिया के पास अपना गुजारा चलाने के लिए पैसे नहीं हैं। वो 92 साल के हैं। क्या कोई एजेंसी है जो उन्हें सपोर्ट कर सकती है?