सलमान-शाहरुख और आमिर के सपोर्ट में बोले नवाजुद्दीन, खान तिकड़ी को लेकर दिया बड़ा बयान !

4 months ago

बॉलीवुड में साल 2018 इंड्स्ट्री के तीनों खान सुपरस्टार के लिए खास नहीं रहा। सलमान खान, आमिर खान और शाहरुख खान की फिल्में पिछले साल वो कमाल नहीं दिखा पाईं जैसा कि उनसे उम्मीदें थी। सलमान जहां फिल्म रेस 3 को लेकर आए थे जो कि ज्यादा नहीं चल पाई थी। वहीं आमिर खान की फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान का भी कुछ ऐसा सा ही हाल रहा था। इसके अलावा साल के आखिर में शाहरुख खान की फिल्म जीरो से सबको उम्मीदें थे। लेकिन ये भी वो कमाल ना कर पाई। इंड्स्ट्री के तीनों खानों की फिल्में नहीं चलीं तो लोगों ने ये कहना शुरू कर दिया कि अब बॉलीवुड में खान्स का वक्त गया। लेकिन हाल ही में इस पर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बात की है। नवाज ने एक इंटरव्यू में बताया है कि एक फिल्म फ्लॉप होने से कोई स्टार फ्लॉप नहीं होता है।

 नवाजुद्दीन ने बातचीत में कहा कि, ऐसा नहीं है कि एक फिल्म फ्लॉप हो गई तो बड़े सितारों का वक्त खत्म हो गया। फिल्म के असफल होने पर कलाकार को दोष देना सही नहीं है। शेखर कपूर, अनुराग कश्यप और राम गोपाल वर्मा जैसे फिल्ममेकर्स सिनेमा में पहले ही बदलाव ला चुके है। आज का सिनेमा बदल रहा है। लेकिन आजकल कुछ एक्टर्स हैं जो ये कहने में लगे हैं कि वो बदलाव लेकर आए हैं। जो कि सही नहीं है। इंड्स्ट्री में और फिल्मों में बदलाव फिल्ममेकर्स की वजह से आता है एक्टर्स की वजह से नहीं। 

कंटेट बेस्ड सिनेमा आज से नहीं बल्कि कुछ वक्त पहले से ही है। आज भले ही छोटे शहरों की कहानी को फिल्मों में दिखाया जा रहा हो लेकिन क्या ऐसा पहले नहीं था। पहले भी देव डी जैसी फिल्मों में ये दिखाया जा चुका है। मुझे लगता है कि जिस परिवर्तन को आप देख रहे हैं वह अभी-अभी नहीं हुआ है। साफ है कि नवाज ये कहने की कोशिश कर रहे हैं कि जो लोग आज ये कह रहे हैं कि सलमान-आमिर और शाहरुख जैसे सुपरस्टार्स सिनेमा में अब नहीं चल रहे हैं उन्हें ये नहीं कहना चाहिए। खैर जो भी हो देखते हैं कि आने वाले दिनों में इन सुपरस्टार्स की फिल्में क्या कमाल दिखाती हैं।