single-post

50 साल की हुई नीलम। कभी गोविंदा से था अफेयर, अब तक दो शादियां कर चुकी हैं !

Nov. 9, 2018, 10:30 a.m.

 

Image result for neelam

80 के दशक में बॉलीवुड में नीलम नाम की मशहूर एक्ट्रेस हुआ करती थी। नीलम अब 50 साल की हो चुकी हैं। नीलम आज भी मुंबई में रहती हैं लेकिन वो अब फिल्मों में नहीं दिखतीं। नीलन का जन्म 9 नवंबर 1968 को हांगकांग में हुआ था।  नीलम एक बिजनेस फैमिली से थी और बाद के दिनों में वो बैंकॉ़क में रहने लगी थी। नीालम जब एक बार मुंबई घूमने आई थी तब उन्हें डायरेक्टर रमेश बहल ने जवानी फिल्म का ऑफर दिया था।

नीलम ने 1984 में फिल्म जवानी से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इसके बाद हत्या, खुदगर्ज, लव 86, दो कैदी, अफसाना प्यार का,  इल्जाम, सिंदूर एक लड़का, एक लड़की समेत उन्होंने बॉलीवुड की करीब 45 फिल्मों में काम किया । नीलम की जोड़ी गोविंदा के साथ खूब पसंद की गई । उन दिनों नीलम और गोविंदा के अफेयर की भी खूब खबरें आई । 

Image result for neelam govinda

गोविंदा शादीशुदा थे। नीलम से अफेयर की खबरों की वजह से उनके परिवार में बवाल हो गया था। गोविंदा की मां नीलम से उनके रिश्ते पर बहुत नाराज हुई थी। सुनीता चाहती थी कि गोविंदा नीलम के साथ फिल्मों में काम ना करें लेकिन गोविंदा हर फिल्म नीलम के साथ ही कर रहे थे। दोनों ने एक साथ 10 से ज्यादा फिल्मों में काम किया । इसका असर उनके घर पर पड़ रहा.था  लेकिन उस वक्त सुनीता को यकीन था कि गोविंदा कुछ भी गलत नहीं करेंगे। 

तब गोविंदा की वाइफ  सुनीता ने फिल्म फेयर मैगजीन को दिए इंटरव्यू में कहा था कि, 'जब नीलम से उनके अफेयर की खबर आ रही थी तब मैं निश्चिंत थी। मम्मी जी मेरे साथ थीं और मैं जानती थी कि चीची मेरे साथ कुछ गलत नहीं करेंगे। परिवार और मां की खातिर गोविंदा ने नीलम का साथ छोड़ दिया । इसका असर नीलम करियर पर पड़ा ।

नीलम कोठारी की सबसे पहली शादी यूके के बिजनेसमैन ऋषि सेठिया से हुई थी। यह साथ ज्यादा सालों तक नहीं चल पाया और दोनों का तलाक हो गया। इसके बाद नीलम ने एक्टर समीर सोनी के साथ 2011 में शादी कर ली।

कपल ने एक बेटी को गोद लिया है। जिसका नाम अहाना है। 

Related image

नीलम अब जुलरी डिजाइनिंग का काम करती हैं। बॉलीवुड फिल्मों से अब वो दूर हैं लेकिन पार्टियों में खूब नजर आती हैं।