single-post

नीतू कपूर सास कृष्णा राज कपूर को अपना आदर्श मानती थी, भावुक पोस्ट लिखकर दी श्रद्धांजलि

Oct. 3, 2018, 2:22 p.m.

बॉलीवुड के लीजेंड्री स्टार राज कपूर की पत्नी कृष्णा राज कपूर का सोमवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। कृष्णा राज कपूर के अंतिम संस्कार में बेटे ऋषि कपूर, बहू नीतू कपूर और पोते रणबीर कपूर शामिल नहीं हो सके थे। असल में 29 सितम्बर को ही ऋषि अमेरिका में इलाज करवाने के लिए निकले थे जिसकी वजह से अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सके हालांकि, सात समंदर पार अमेरिका से नीतू कपूर ने कृष्णा राज कपूर को याद करते हुए एक बहुत ही इमोशनल मैसेज लिखा है। 

अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए मैसेज में कृष्णा राज कपूर को याद करते हुए नीतू लिखती हैं कि, ‘उनका मेरे जीवन पर बहुत गहरा प्रभाव था, वो जितनी सुंदर थीं उतनी ही उदार भी थीं, वह हमेशा मेरे दिल में रहेंगी। आपको बता दें की 8 जुलाई को नीतू कपूर का जन्मदिन था और वो अपनी सास को साथ लेकर पेरिस गई थीं। नीतू ने कृष्णा राज कपूर के साथ अपनी तस्वीर शेयर की थी। 

 ऋषि कपूर के बर्थडे के मौके पर नीतू ने कृष्णा राज कपूर और ऋषि का एक पुराना पिक्चर सोशल मीडिया पर शेयर किया था जो यह बताता है कि वो कृष्णा राज कपूर के कितने करीब थीं। 

नीतू के बेटे रणबीर कपूर भी अपनी दादी के बेहद करीब थे। रणबीर कपूर को ताउम्र इस बात का मलाल रहेगा कि वो अपनी प्यारी दादी को कांधा नहीं दे सकें। उनके अंतिम दर्शन नहीं पाए। रणबीर एक बेटे का फर्ज निभा रहे हैं। ऋषि कपूर गंभीर रूप से बीमार हैं और वो इलाज के लिए अमेरिका गए हैं।

 नीतू और रणबीर कपूर भी उनके साथ गए हैं। रणबीर एक बेटे का फर्ज निभा रहे हैं और इसी वजह से वो अमेरिका से इंडिया नहीं आ पाएं।

कृष्णा राज कपूर के निधन के बाद रणबीर कपूर को सबसे ज्यादा सदमा लगा है। आखिकार रणबीर कपूर अपनी दादी के सबसे ज्यादा करीब थे। रणबीर बचपन से ही अपने दादा दादी के लाडले रहे है।

रणबीर की दादी उनकी बहुत बड़ी फैन थीं। वो अपने पोते की फिल्में जरूर देखती थीं। रणबीर की पिछली फिल्म संजू उन्हें बहुत पसंद आई थी। 

रणबीर अक्सर अपनी दादी को डिनर पर ले जाते थे। दादी का ख्याल रखने में भी वो पीछे नहीं रहें। 

36 साल की उम्र में भी वो दादी से खूब लाड़ जताते थे। उनकी गोद में भी बैठ जाते थे। 

रणबीर के हिसाब से दादी कृष्णा राज कपूर उनकी फिल्मों की सबसे बड़ी क्रिटिक थीं।

इस साल जुलाई में रणबीर अपनी दादी को लेकर पेरिस गए थे। रणबीर  के साथ दादी कृष्णा राज कपूर बहुत खुश नजर आ रही थीं। 

बचपन से ही रणबीर को दादी के साथ की आदत थी। अक्सर रणबीर की दादी उनके परिवार के साथ धूमने जाती थीं।