37 साल के हुए नील नितिन मुकेश, बर्थडे पर देखिए उनके परिवार की तस्वीरें

5 months ago

15 बॉलीवुड एक्टर नील नितिन मुकेश का जन्मदिन होता है। नील 37 साल के हो चुके हैं। तीन महीने पहले एक बेटी के पापा बने है। 20 सितंबर को नील की पत्नी रुक्मिणी सहाय ने बेटी नुर्वी को जन्म दिया था। नील की बेटी नुर्वी 3 महीने की हो गई है। सोशल मीडिया पर नील ने बेटी की तस्वीरें शेयर की थी।आपको बता दें कि ये बेटी का नाम नील और रुक्मणि का नाम जोड़कर नुर्वी बना है। 

 20 सितम्बर को नील एक बेटी के पिता बन गए थे। आपको बता दें कि 34 साल के नील ने साल 2017 में रुक्मिणी से शादी की थी।

 उन्होंने उदयपुर में डेस्टिनेशन वेडिंग की थी और उनकी शादी का समारोह बहुत ही सुंदर था। नील हिंदी फिल्मों के मशहूर गायक मुकेश के पोते हैं और उनके पिता नितिन मुकेश भी हिन्दी फिल्मों में गाते रहे हैं। 

नील नितिन मुकेश ने अपनी शुरूआती पढ़ाई ग्रीनलान हाईस्कूल मुंबई से पूर्ण की है।  वह कॉमर्स से ग्रेजुएट हैं।  उनका पूरा परिवार संगीत से ताल्लुकात रखता है, उसके बाद भी उन्होंने एक्टिंग में अपना करियर चुना।

नील को उनकी बेहतरीन एक्टिंग के लिए भी जाना जाता है। वह 'जॉनी गद्दार', 'न्यूयॉर्क' 'गोलमाल अगेन', '7 खून माफ' जैसी फिल्मों का हिस्सा हैं और लगातार एक्टिंग में सक्रीय हैं। इसके अलावा नील को मखमली आवाज उनके पूर्वजों से तौहफे में मिली है। आने वाले दिनों में नील प्रभास की फिल्म साहो में विलेन के रोल में नजर आएंगे। 

बाहुबली एक्टर प्रभास की फिल्म साहो के चर्चे इन दिनों हर तरफ हो रहे हैं । इस फिल्म में प्रभास एक दमदार रोल में नजर आने वाले हैं । फिल्म में प्रभास के साथ श्रद्धा कपूर भी हैं । इसके साथ ही फिल्म में नील नितन मुकेश भी विलेन के रोल में हैं । प्रभास के साथ काम करके नील सातवें आसमान हैं । हाल ही में नील ने बताया कि वो साहो में काम करके बेहद खुश हैं । 

नील नितिन मुकेश ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत वर्ष 2007 बतौर अभिनेता श्री राम राघवन की फिल्म एक्शन-थ्रिलर फिल्म जॉनी गद्दार से की थी। इस फिल्म में उनके अभिनय को काफी सराहा गया था।  साथ ही उन्हें इस फिल्म के फिल्मफेयर अवार्ड्स का बेस्ट डेब्य़ू अवॉर्ड मिला था।