वाघा बॉर्डर पर शुरु हुई 'भारत' की शूटिंग, सामने आई सलमान-कटरीना की तस्वीर

2 months ago

बॉलीवुड के भाई जान यानी सलमान खान इन दिनों पंजाब में अपनी फिल्म भारत की शूटिंग में बिजी है। सलमान तीन दिन पहले पंजाब रवाना हुए थे। इन दिनों इस फिल्म की शूटिंग पंजाब में हो रही है। इस फिल्म के लिए एक नकली वाघा बार्डर तैयार किया गया है। इस नकली वाघा बार्डर पर सलमान और कटरीना ने शूटिंग शुरु कर दी है। दोनों की सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है।

इस तस्वीर में सलमान-कैटरीना वाघा बॉर्डर पर भारतीय सीमा के अंदर खड़े हैं और सामने इंडिया-भारत लिखा हुआ दिखाई दे रहे हैं। इस तस्वीर के कैप्शन में अली ने लिखा, ''एक शख्स और देश का सफर एक साथ भारत में सलमान खान , कैटरीना कैफ , सुनील ग्रोवर और दिशा पाटनी के साथ। फिल्म ने पंजाब में करीब शूटिंग के 50 दिन पूरे कर लिए हैं।

आपको बता दें कि यह वाघा बार्डर पंजाब के लुधियाना के बलौवाल गांव से कुछ 20 किलोमीटर दूर बनाया गया है। जिसकी सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल हो है। तस्वीरे में भारत और पाकिस्तान के झंडे दो खंभों के ऊपर दिखाई पड़ रहे हैं। जिसपर बड़े बड़े शब्दों में एक ‘भारत’ और ‘पाकिस्तान’ लिखा है। हालांकि वास्तव में ये प्रसिद्ध बार्डर अमृतसर में है। ये हमेशा से दुनियाभर के लिए आकर्षण का केंद्र रहा है। भारत और पाकिस्तान समेत कई देशों के लोग इस बॉर्डर पर रिट्रीट सेरेमनी देखने पहुंचते हैं।

इस सेट की खास बात ये है कि ये हूबहू अटारी-वाघा बॉर्डर जैसा दिखाई दे रहा है। आपको बता दें कि इस जगह पर आने वाले आठ दिनों तक के लिए फिल्म की शूटिंग शिड्यूल की गई है। यहां दोनों देशों के बंटवारे से संबंधित सीन फिल्माए जाएंगे। फिल्म की कहानी बेहद अलग है। इस फिल्म में सलमान के पांच अलग अलग लुक नजर आएंगे।  वहीं इस फिल्म में दिशा पटानी का लुक सलमान की दूसरी मां हेलेन से इंस्पायर्ड होगा।