single-post

जोधपुर के इस राजमहल में होगी प्रियंका-निक की शादी, इतने लाख में देसी गर्ल ने बुक किया है पैलेस !

Nov. 17, 2018, 10 a.m.

बॉलीवुड में एक और जहां हाल ही में रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण ने इटली के लेक कोमो में शादी की है। वहीं दूसरी ओर प्रियंका चोपड़ा भी जल्द ही अपने अमेरिकी बॉयफ्रैंड निक जोनस से शादी करने वाली है। बॉलीवुड की इन दो बड़ी शादियों का दर्शक बेसब्री से इंतजार रहा है। दीपिका-रणवीर की शादी हो चुकी है। अब सबकी नजरें प्रियंका और निक की शादी पर टिकी हैं। इन दिनों शादी की तैयारियां जोरों पर हैं। निक और पीसी 2 दिसंबर को शादी कर रहे हैं। प्रियंका अपनी शादी भारतीय परंपरा के अनुसार, राजस्थान के उमेद भवन पैलेस होटल में करेंगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस होटल यानी पूरे वेडिंग वेन्यू का किराया अगर आप सुनेंगे तो चौंक जाएंगे। इस होटल का किराया 60,000 डॉलर पर नाइट यानी 43,15,500.00 रुपए होगा। 

उमेद भवन पैलेस देश का ऐसा राजमहल है जो सबसे बाद तक संबंधित राज परिवार का निवास स्थान रहा है। यहां की सजावट और वैभवशाली आकर्षण लोगों को बरबस अपनी ओर खींच लेता है। सभी आधुनिक सुविधाओं से लैस इस पैलेस का जायजा लेने के लिए प्रियंका चोपड़ा की मां मधु चोपड़ा शुक्रवार को राजस्थान पहुंची। इस होटल में कई श्रेणी के रूम हैं जिसमें सबसे खास महारानी सुइट है। माना जा रहा है कि शादी की रात प्रियंका और उनके भावी जीवन साथी निक जोनस महारानी सुइट में ही ठहरेंगे। 

इस महल में 347 कमरे हैं। इस उम्मैद भवन पैलेस को चित्तर पैलेस के नाम से भी पहले जाना जाता था। प्रियंका चोपड़ा ने उमेद भवन में शादी के लिए अपने दोस्तों, रिश्तेदारों और कुछ करीबी लोगों के लिए 65 विशेष सजावट वाले रूप बुक किए हैं। बताया जा रहा है कि यहां रुकने पर एक रात का खर्च 922 डॉलर यानी करीब 66 हजार रुपए है। यहां ठहरने वाले मेहमान सूर्यास्त के वक्त 14 सदी का चर्चित मेहरानगढ़ का किला भी अपने अपने छज्जे से देख सकेंगे। 

यह पैलेस और होटल 52 एकड़ में फैला हुआ है जिसमें किस्म किस्म में फूलों के बगीचे, स्वीमिंग पूल, स्पा, मसाज रूम और योगा रूम आदि हैं। उमेद भवन के दरवाजे पहली बार 1942 में खोले गए और तब से काफी समय बाद तक यह जोधपुर राजपरिवार का शाही निवास स्थान रहा। फिलहाल अब 30 नवंबर से 2 दिसंबर तक इस राजमहल में देसी गर्ल की शादी का जश्न होने वाला है।