प्रियंका और निक की रॉयल शादी बहुत महंगी रही, जानिए कितना खर्च हुआ उम्मेद भवन बुक करने में ?

4 days ago

निक जोनस और प्रियंक चोपड़ा का वेडिंग रिसेप्शन दिल्ली में भी शानदार रहा। मिस्टर एंड मिसेज जोनस के वेडिंग रिसेप्शन की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। दोनों की हिंदू वेडिंग 2 दिसंबर की रात हुई वहीं क्रिश्चयन वेडिंग 1 दिसंबर को दोपहर में हुई। 

दोनों के रॉयल वेडिंग में करीब 200 मेहमान शामिल हुए थे । जोधपुर जाने वाले सभी गेस्ट के लिए प्राइवेट जेट का इंतजाम किया गया था। 

देखा जाए तो अपनी शादी को रॉयल बनाने में निक और प्रियंका ने पानी की तरह पैसा बहाया। निक और प्रियंका ने अपनी शादी करीब में 4 करोड़ रुपये खर्च किए ।  चार दिन तक चलने वाली इस शादी को जिसने देखा उसने यही कहा कि जैसे किसी राजा-महाराजा की शादी हुई हो ।

 इस शादी के लिए दोनों ने 4,61000 डॉलर खर्च किए। प्रियंका और निक की कुल संपत्ति 375 करोड़ डॉलर है और ऐसे में 4 करोड़ रुपए खर्च किए तो वो कोई बड़ी बात नहीं है। 

एक रिपोर्ट के मुताबिक दोनों की हिंदू वेडिंग पर तकरीबन 30 लाख रुपए खर्च हुए जबकि मेहमानों के खाने पर 43 लाख रुपए खर्च हुए। मेंहदी से लेकर संगीत और आतिशबाजी को जोड़कर ये आंकड़ा 4.13 करोड़ रुपए होता है। प्रियंका और निक ने दाे शादियां की हैं । 

एक क्रिश्चियन रीति से और दूसरी हिंदू रिवाज से । इन दोनों शादियों में प्रियंका-निक ने काफी एक्सपेंसिव और डिजाइनर ड्रेस पहनी थी। बताया जा रहा है कि क्रिश्चयन वेडिंग में निक जोनस ने करीब 4 लाख का टक्सीडो पहना था। वहीं प्रियंका की इंगेजमेंट रिंग ही 2 करोड़ की थी। 

प्रियंका और निक जोनस की शाही शादी दुनिया भर में चर्चा का विषय बन गई हैं। सिर्फ इंडिया में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी इनकी शादी की तस्वीरें खूब वायरल हो रही है। 

क्रिश्चयन वेडिंग में प्रियंका राल्फ एंड रूसो के व्हाइट गाउन पहना था और ये गाऊन भी लाखों का था। व्हाइट गाउन में प्रियंका बहुत खूबसूरत दुल्हन दिख रही थीं।