single-post

नेटफ्लिक्स की नई सीरीज 'दिल्ली क्राइम' का ट्रेलर रिलीज, निर्भया गैंगरेप पर आधारित है शो !

March 12, 2019, 1:47 p.m.

नेटफ्लिक्स की लेटेस्ट सीरीज 'दिल्ली क्राइम' के पहले सीजन का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है। दिल्ली क्राइम 2012 में हुए निर्भया गैंगरेप पर आधारित है, जिसने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था। इस सीरीज में दिल्ली पुलिस की एक ऑफिसर की नजर से पूरे केस को दिखाया जाएगा। 16 दिसंबर 2012 को दिल्ली के दिल पर ऐसा जख्म लगा था जिसकी भरपाई शायद कभी नहीं हो पाएगी।दिलवालों की दिल्ली में एक लड़की के साथ ऐसी वहशियत की गई थी जिसका कोई अंदाजा भी नहीं लगा सकता। 

एक घटना जिसने देश ही नहीं बल्कि दुनिया को झकझोर कर रख दिया था उसी घटना पर सीरीज बनाने जा रही है। नाम होगा दिल्ली क्राइम जो 22 मार्च को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी।  फिल्म में एक ऐसी महिला अफसर की कहानी है जिसके लिए ये सिर्फ एक केस नहीं है और जो इस मामले में प्रोफेशनल ही नहीं व्यक्तिगत स्तर पर भी जान लगा देती है ताकि अपराधियों को सजा मिले। 

इस सीरीज में शैफाली शाह और आदिल हुसैन लीड रोल मे हैं। इनके अलावा रिची मेहता रिशिका दुग्गल और राजेश तैलांग भी फिल्म में लीड रोल में हैं। फिल्म में निर्भया कांड के बाद दिल्ली पुलिस के एक्शन को दिखाया गया है। 7 एपिसोड़ की सीरीज को संडेंस फिल्म फेस्टिवल में दिखाया गया था।

 फिल्म का निर्देशन इंडो-कैनेडियन डायरेक्टर रिची मेहता ने किया ह। निर्भया कांड पर देश की ही नहीं बल्कि इंटरनेशनल मीडिया का ध्यान गया था। 

ALSO READ : फिर मुश्किल में फंसी आमिर खान की ये फिल्म, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान !

बीबीसी ने भी निर्भया कांड पर डॉक्यूमेंट्री बनाई थी। दुनियाभर के काफी लोग इस घटना से वाकिफ हैं और शायद यही वजह है कि नेटफ्लिक्स ने इस सीरीज को चलाने का फैसला किया है।

 गौर करने की बात है कि 16 दिसंबर 2012 की रात दिल्ली में चलती बस में पांच लोगों ने एक युवती का बलात्कार किया था। ये बलात्कार इतना भयानक था कि युवती का हालत देखकर डॉक्टरों की भी रूह कांप गई।