OMG! अमेरिकी एयरपोर्ट पर शाहरूख खान के साथ फिर हुआ कुछ ऐसा...

2 years ago

मुंबई : शाहरुख खान को एक बार फिर अमेरिकी एयरपोर्ट पर रोका गया। शाहरुख ने खुद ट्वीट करके यह जानकारी दी है। अब इस पूरे मामले में अमेरिका में दक्षिण और मध्य एशियाई मामलों की सहायक सचिव निशा बिस्वाल ने खेद जताया है।

वहीं पूरे मामले में कांग्रेस सांसद राजीव शुक्ला ने ट्वीट कर कहा कि यूएस सुरक्षा को लेकर ये सहीं नहीं कि बार बार शाहरुख को प्रताड़ित किया जा रहा है।

क्या है पूरा मामला...

- शाहरुख ने शुक्रवार सुबह ट्वीट कर अमेरिका में अपने साथ हुए सलूक की जानकारी दी।

- उन्होंने कहा- मैं दुनिया में सिक्युरिटी को लेकर किए जा रहे इंतजामों को समझता हूं और इसकी रिस्पेक्ट भी करता हूं। लेकिन हर बार अमेरिका में इस तरह से रोका जाना काफी ज्यादा तकलीफदेह है।

-दरअसल शाहरुख के बेटे आर्यन का अमेरिकी यूनिवर्सिटी ऑफ साउथ कैलिफोर्निया में एडमिशन हुआ है। शाहरुख इसी सिलसिले में यूएस जा रहे थे उनके साथ उनका बेटा और बेटी दोनों साथ मौजूद थे।

-2009 और 2012 में भी उन्हें अमेरिकी एयरपोर्ट्स पर रोका जा चुका है। बच्चे सुहाना और आर्यन भी साथ थे। शाहरुख इम्तियाज अली की फिल्म की शूटिंग के लिए यूरोप से अमेरिका गए थे। बाद में शाहरुख ने मीडिया से कहा कि ये बहुत सामान्य घटना है और अब वो इस पर कोई बात नहीं करना चाहते।

- बता दें कि शाहरुख को 2009 (न्यूयॉर्क) और 2012 (नेवार्क-न्यूजर्सी) में भी अमेरिकी एयरपोर्ट पर रोका गया था। तब उन्होंने कहा था कि उन्हें किसी तरह की चेकिंग से परेशानी नहीं हैं लेकिन एयरपोर्ट पर घंटों इंतजार करना और वो भी बिना किसी वजह के? ये परेशान करता है।

- खान ने कहा था कि अगर हालात खराब होते हैं तो वो पहले शख्स होंगे जो ये कहेंगे कि भारत में भी इसी तरह की सिक्युरिटी होनी चाहिए।

- उन्होंनें ये भी कहा था कि उनको (अमेरिकियों को) शायद मेरे नाम से दिक्कत है। लेकिन मैं तो उनकी लुकआउट लिस्ट में भी नहीं हूं।

मिली जानकारी के मुताबिक-

शाहरुख अमेरिकी समय के मुताबिक दोपहर ढाई बजे लॉस एंजिलिस पहुंचे थे। एयरपोर्ट पर करीब उनसे तीन घंटे तक अमेरिकी अधिकारियों ने पूछताछ की। पूछताछ के दौरान शाहरुख और उनके बच्चों को अलग रखा गया।

शाहरुख ने भले ही ट्विटर पर अपना गुस्सा जाहिर किया लेकिन बाद में शाहरुख से जब मीडिया ने इस बारे में सवाल पूछा तो शाहरुख ने मामले को ज्यादा तूल नहीं दिया और कहा ये बहुत सामान्य घटना है और अब वो इस पर कोई बात नहीं करना चाहते।

सूत्रों के मुताबिक शाहरुख ने ये भी बताया कि अमेरिकी अधिकारियों ने भले हीं घंटों तक उन्हें रोका लेकिन वो सवाल पूछने में काफी पोलाइट थे।

एक्सलसिव जानकारी के मुताबिक शाहरुख को बार-बार हो रही इस परेशान का कनेक्शन दुबई एयरपोर्ट से है। बताया जा रहा है कि शाहरुख के बोर्डिंग पास पर दुबई में सुरक्षा का SSSS टैग लगा दिया गया। इस टैग का मतलब होता है. सेकंडरी सिक्योरिटी स्क्रीनिंग सेलेकशन। ये टैग अगर बोर्डिंग पास पर लग जाता है तो एयरपोर्ट पर हर चेक प्वाइंट पर ज्यादा कड़ी चेकिंग होती है।

बताया जा रहा है कि दुबई एयरपोर्ट पर अमेरिकी अधिकारी इमिग्रेशन कर देते हैं और इसी प्रकिया के वक्त शाहरुख के बोर्डिंग पास पर SSSS का टैग लगा दिया गया। अगर ये टैग लग जाता है तो अमेरिका में ड्रिल होना तय है।

बताया जा रहा है कि शाहरुख ने अमेरिका से भारतीय विदेश मंत्रालय को संपर्क किया था। दोनों देशों के विदेश मंत्रालय के बीच बातचीत भी हुई थी। हालात तनावपूर्ण और गुस्से वाले थे लेकिन इस वक्त में भी शाहरुख का खुशमिजाज रवैया सामने आया। शाहरुख ने ट्वीटर पर एक और मैसेज लिखा।एयरपोर्ट पर रोके जाने की एक अच्छी बात ये है कि यहां पोकोमैन को अच्छे तरह से खेला।

 

 

Related Posts