OMG: सलमान ख़ान के लिए ईयूलिया ने किया ये काम !!

2 years ago

मुम्बई: सलमान की हिन्दी क्लास से एक और विदेशी छात्रा को हिन्दी सीखने का मौक़ा मिला है। हिन्दी गुरू सलमान ख़ान की यह विदेशी छात्रा हैं उनकी रोमानियन गर्लफ्रेन्ड ईयूलिया वेन्टुर।

ईयूलिया ने हाल ही में सलमान ख़ान के साथ उनकी फिल्म 'सुल्तान' के सॉन्ग 'बेबी को बेस पसंद है' का एक स्पेशल वर्ज़न गाना रिकॉर्ड किया है। यह गीत हिन्दी में था, लेकिन रोमानिया से आई ईयूलिया को हिन्दी गाना गाने में बिल्कुल भी परेशानी नहीं हुई। गाने में ईयूलिया का हिन्दी उच्चारण इतना अच्छा है कि 'सुल्तान' के म्यूज़िक कंपोज़र विशाल डडलानी को भी यक़ीन नहीं हो रहा है कि ईयूलिया इतने बेहतरीन तरीक़े से हिन्दी गाना गा सकती हैं। विशाल डडलानी ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान कहा है कि" ईयूलिया ने पहली बार गाया है। ये ज़बरदस्त है। जब हमने पहली बार सुना तो मैंने सलमान से पूछा कि ये किसने गाया है, तो उन्होंने कहा कि ईयूलिया ने। मुझे तो यक़ीन नहीं हो रहा था। आपको तो पता ही है कि हिन्दी कितनी मुश्किल भाषा है और वो इसके शब्दों और उच्चारण को ज़्यादा अच्छे से नहीं जानती हैं, लेकिन उन्होंने बहुत अच्छे से गाया।"

वैसे ईयूलिया इससे पहले सलमान के जीजू अतुल अग्निहोत्री की फिल्म 'ओ तेरी' में भी गाना गा चुकी हैं। ख़बर है कि सलमान ख़ान ईयूलिया को उसी वक़्त से हिन्दी की ट्रेनिंग दे रहे हैं, और अब लगता है सलमान की हिन्दी कोचिंग की बदौलत ईयूलिया ने इस भाषा को सीखने में कामयाबी हासिल कर ली है।

वैसे ईयूलिया से पहले सलमान ख़ान लंदन से बॉलीवुड में अपना करियर बनाने आई कटरीना कैफ, श्रीलंका से आई जैक्लीन फर्नान्डिज़ और स्वीडिश ब्यूटी एली एवराम को भी हिन्दी सीखाने में काफी मदद कर चुके हैं। हालांकि सलमान ने इन अभिनेत्रियों को सिर्फ बॉलीवुड में करियर बनाने के लिए हिन्दी सिखाई थी, लेकिन ईयूलिया सलमान ने हिन्दी की कोचिंग क्यों दी है ये तो अब किसी से छुपा नहीं हुआ है।

ई-24, रिपोर्ट

Related Posts