पद्मावती की अग्नि परीक्षा अभी बाकी है ! कई राज्यों में बैन हो चुकी है फिल्म

1 years ago

25 जनवरी को आखिरकार पद्मावत लंबे विवादों के बाद रिलीज हो रही है। दीपिका, रणवीर, शाहिद सबने अपने-अपने सोशल मीडिया पर ऐलान कर दिया है.। प्रोड्यूसर्स ने भी लंबे-लंबे ऐड छाप दिए हैं। अख़बारों का पहला पन्ना रंग दिया है कि आई हटाकर - पद्मावती से पद्मावत होकर - आख़िरकार वो आ रहे हैं। लेकिन पद्मावती का विरोध थमा नहीं है 15 जनवरी को मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में सेंट पॉल कॉन्वेंट स्कूल में एनवल डे फंक्शन पर - बच्चों ने घूमर गाने पर परफॉरमेंस की। फिल्म तो फ़िल्म - स्कूल में बच्चों की घूमर गाने वाली इस परफॉरमेंस पर करणी सेना को गुस्सा आ गया..। झुंड में पहुंचे करणी सेना के हंगामाइयों ने स्कूल में तोड़-फोड़ शुरु कर दी.और पूरे के पूरे फंक्शन का ख़राब कर दिया। सेंट पॉल स्कूल में करणी सेना के लोगों के इस हंगामे में बच्चों को चोट पहुंची पैरेंट्स को चोट लगी..।  पुलिस लेट पहुंची तमाशा हो चुका था। 

पद्मावत के प्रोड्यसूर्स ने - 15 जनवरी को अख़बारों के पहले पन्ने पर फिल्म का विज्ञापन दिया। इसमें पद्मावत की नई रिलीज़ डेट के ऐलान के साथ-साथ - फ़िल्म में किए गए चेंजेज़ की पूरी डिटेल भी थी । रिलीज़ डेट के एनाउंसमेंट के लिए छपे इस एडवर्टीज़मेंट में पद्मावती का प्रमोशन कम - क्लैफिकेशन ज़्यादा है। इस ऐड के दूसरी ओर प्रोड्यूसर्स और भंसाली फ़िल्म ने  लंबी चौड़ी सफाई छापी है। जिसमें कहा गया है  - फिल्म महाकाव्य 'पद्मावत' पर आधारित है, जिसकी रचना सूफी कवि मलिक मोहम्मद जायसी ने की थी, जो कल्पना पर आधारित है। - फिल्म में अलाउद्दीन खिलजी और रानी पद्मावती के बीच कोई दृश्य नहीं फिल्माया गया है। - हमने यह फिल्म राजपूतों की वीरता, विरासत व साहस की प्रसिद्धि के लिए बनाई है। - फिल्म रानी पद्मावती को पूरे सम्मान के साथ प्रदर्शित करती है और किसी भी तरीके से उनके चरित्र या उनकी छवि को धूमिल नहीं करती है। - फिल्म को सीबीएफसी द्वारा सिर्फ पांच संशोधनों के साथ मंजूरी दी गई और इसे भारत में यू/ए प्रमाण-पत्र के साथ आधिकारिक रूप से स्वीकृति दी गई है। - फिल्म में आगे कोई कट या संशोधन नहीं है। - हम सरकारी अधिकारियों, सीबीएफसी, फिल्म बिरादरी और अपने प्रशंसकों के समर्थन के लिए उनके अभारी हैं।

इस डिस्केलेमर के चलते - सोशल मीडिया नाराज़ है कि पद्मावत के प्रोड्यूसर्स करणी सेना के आगे झुक गए । दूसरी ओर इस लंबी चौड़ी सफाई पर पैसे खर्चने का फायदा ज़मीं पर नज़र नहीं आ रहा है। चित्तौड़गढ़ में औरतों ने फिल्म की रिलीज़ के खिलाफ़ सरकार को धमकी दी है कि पद्मावत रिलीज़ हुई, तो वो जौहर करेंगी। करणी सेना वाले धमकी दे रहे हैं कि चित्तौड़गढ़ जाम कर दिया जाएगा जबकि फ़िल्म - को राजस्थान की मुख्यमंत्री - वसुंधरा राजे सिंधिया ने पहले ही स्टेट में बैन कर दी है। वहीं फिल्म को गुजरात, मध्य प्रदेश और हरियाणा में भी बैन कर दिया गया है।