बॉलीवुड ने पाकिस्तानी कलाकारों पर लगाया बैन, अब नहीं कर सकेंगे काम !

1 months ago


पुलवामा हमले में 40 जवानों की शहादत से पूरे देश में गुस्सा है। पूरा देश शोक और गुस्से में हैं। पिछले कई दिनों से पाकिस्तानी कलाकारों और सिंगर्स को भारत में बैन करने की मांग चल रही है। फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने इम्प्लाइज के बाद, अब ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन ने पाकिस्तानी कलाकारों एक्टर सिंगर्स पर बॉलीवुड में काम करने से बैन लगाया है




अब पाकिस्तानी सिंगर्स और एक्टर्स बॉलीवुड में काम नहीं कर सकेंगे। बॉलीवुड सितारें लगातार पुलवामा अटैक का विरोध कर रहे है।  




17 फरवरी को मुंबई के फ़िल्म सिटी में पाकिस्तान के खुलाफ़ प्रोटेस्ट किया गया था जिसमे क्रिकेटर से लेकर बॉलीवुड के कई सितारे समर्थन में सामने आये थे । बॉलीवुड से जुड़ी 24 फिल्म संगठनों ने गोरेगांव के फिल्मसिटी में विरोध-प्रदर्शन किया । इसमें अमिताभ बच्चन और वीरेंद्र सहवाग आदि हस्तियां भी शामिल हुईं। 




फिल्म सिटी में आईपीएल के लिए शूट चल रहा था। इसमें वीरेंद्र सहवाग, वीवीएस लक्ष्मण, हरभजन सिंह और सुरेश रैना भी मौजूद थे। क्रिकेटरों ने शूटिंग रोककर सिनेकर्मियों के साथ आतंकी हमले के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन में शिरकत की। फिल्म ब्रह्मास्त्र का पैच वर्क भी 2 घंटे बंद रखा गया। हालांकि, कॉस्टयूम में होने की वजह से अमिताभ बच्चन मंच पर नहीं आ सके। 




बॉलीवुड में पाकिस्तानी सिंगर्स को भी बैन करने की मांग चल रही थी। इसी बीच  टी-सीरीज ने अपने यू-ट्यूब चैनल से पाकिस्तानी गायकों राहत फतेह अली खान और आतिफ असलम के गाने हटा दिए हैं। आपको बता दें कि अभी हाल ही में भूषण कुमार की म्यूजिक कंपनी टी-सीरीज ने पाकिस्तानी सिंगर आतिफ असलम और राहत फतेह अली खान के साथ म्यूजिक एल्बम के लिए अनुबंध किए थे। इससे पहले 2016 में भी एमएनएस ने उरी आतंकी हमले के बाद भी सभी पाकिस्तानी कलाकारों को 48 घंटे में देश छोड़ने की चेतावनी दी थी।