पुलवामा आतंकी हमला: जावेद अख्तर और शबाना आजमी का पाकिस्तान के कार्यक्रम में जाने से इनकार

5 months ago

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद संगीतकार जावेद अख्तर और एक्ट्रेस शबाना आजमी ने पाकिस्तान में होने  वाले कार्यक्रम में जाने से मना कर दिया है। दोनों को पाकिस्तान के कराची आर्ट काउंसिल ने कैफी आजमी पर आधारित एक कार्यक्रम में जाना था। यह कार्यक्रम शायर कैफी आजमी और उनकी कविताओं पर रखा गया है। 

अब दोनों ने इस कार्यक्रम में जाने से मना कर दिया है।  गौर करने की बात यह है कि पुलवामा में गुरुवार को हुए आत्मघाती हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए और अन्य कई जवान घायल हो गए।  इस हमले में पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का हाथ है। इस संगठन ने हमले की सारी जिम्मेदारी भी ली है। साथ ही चीन ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान का साथ देना शुरु कर दिया है।

 देशभर में लोगों का पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा फूट रहा है। पूरे देश में नारा लग रहा है। सभी बड़े राजनेताओं ने भी इस हमले की कड़ी निंदा की है और आतंकियों को पनाह देने पर पाकिस्तान को घेरा है। वहीं दूसरी ओर भारत ने अंतरराष्ट्रीय मंच पर पाकिस्तान को मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा देने से भी इनकार कर दिया है। साथ ही वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्रे मोदी ने कहा कि पाकिस्तान को इसकी कीमत चुकानी होगी।

 प्नाधानमंत्री की अध्यक्षता में कैबिनेट कमेटी ऑन सिक्युरिटी यानी सीसीएस की बैठक हुई।  साथ ही उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों को सारे फैसले लेने के लिए इजाजत दे गई है। राष्ट्र इस घटना के बाद आक्रोशित है। उरी हमले के बाद सर्जिकल स्ट्राइक की कमान संभालने वाले लेफ्टिनेंट  जनरल डीएस हूडा ने पुलवामा हमले पर कहा- यह बहुत बड़ी त्रासदी है और इसमें साफतौर पर पाकिस्तान का हाथ है।  

सीसीएस मीटिंग के बाद अरुण जेटली ने कहा कि भारत ने पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस ले लिया है।