जब इन बॉलीवुड हसीनाओं पर अपना दिल हार बैठे ये पाकिस्तानी क्रिकेटर्स, खूबसूरती पर मर मिटे थे !

1 months ago

कल भारत और पाकिस्तान का मैच मैनचेस्टर में होने जा रहा है। वर्ल्ड कप 2019 के इस मैच के लिए बीते दिनों से ही हर किसी को इंतजार था। कल होने जा रहे इस मैच पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं। वहीं बॉलीवुड और क्रिकेट का कनेक्शन काफी पुराना है। लेकिन ये कनेक्शन तब और भी अलग हो जाता है जब इसमें पाकिस्तान नाम जुड़ता है। जी हां, पाकिस्तान को लेकर वैसे तो हर भारतीय के दिल में सिर्फ कड़वाहट भरी हुई है। भले ही पाकिस्तान और भारत की सरहदों पर बंधन रहा हो । लेकिन पाकिस्तानी क्रिकेटर्स ने बॉलीवुड हसीनाओं के साथ खूब प्यार की पतंगे उड़ाई हैं । आज हम आपको उन्ही के बारे में बताने जा रहे हैं । 

रीना रॉय-मोहसिन खान 

उस दौर में ये इश्किया सबसे अलग था । 70 और 80 के दशक की नागिन यानि एक्ट्रेस रीना रॉय का दिल पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान पर आय़ा । दोनों के इश्किया ने खूब सुर्खियां बटोरी । भले की दोनों के प्यार के बीच सरहद की दीवार हो लेकिन दोनों का प्यार खूब परवान चढा । इसके बाद साल 1983 में इन दोनों ने शादी कर ली । लेकिन दोनों की शादी ज्यादा दिन नहीं चली और फिर इनके रास्ते अलग हो गए । 

जीनत अमान-इमरान खान

 70 और 80 के दशक में एक औऱ अफेयर ने खूब खबरें बनाई थी । ये था उस वक्त की बोल्ड और सुपरहिट एक्ट्रेस जीनत अमान औऱ पाक क्रिकेटर इमरान खान का अफेयर । इमरान खान पाक क्रिकेट टीम के चॉकलेट ब्वॉय हुआ करते थे। दोनों का प्यार उस वक्त अखबार की हेडलाइंस बना करता था । इन दोनों की मुलाकात पाकिस्तान में ही हुई थी । दोनों ने खूब प्यार की गाड़ी पर सवारी की लेकिन इनकी राहे भी जुदा हो गईं । 

सुष्मिता सेन-वसीम अकरम

 बॉलीवुड की मिस यूनिवर्स और एक्ट्रेस सुष्मिता सेन का नाम कई लोगों से जुड़ा है । इनमें से एक नाम उनका पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अकरम से जुड़ा । वसीम और सुष्मिता के अफेयर ने भी खूब खबरें बटोरी । जब भी सुष्मिता से इनके रिश्ते पर सवाल किया जाता वो वसीम को अपना अच्छा दोस्त ही बताती ।  दोनों की मुलाकात एक रियलिटी शो के दौरान हुई थी जिसे उन्होंनो जज किया था। दोनों का रिश्ता केवल 6 महीने ही चल पाया था। 

सोनाली बेंद्रे-शोएब अख्तर

 बॉलीवुड में अपनी खूबसूरती और सादगी भरे अंदाज से सोनाली बेंद्रे ने लोगों के दिलों में एक अलग जगह बनाई है । लेकिन सोनाली की खूबसूरती सरहद पार रह रहे पाक क्रिकेटर शोएब अख्तर को खूब भा गई । बस फिर क्या था दोनों के इश्क का सिलसिला शुरू हो गया । दोनों का अफेयर कभी खुलकर सामने नहीं आया लेकिन इनके प्रेमप्रसंग की खबरें आती रहीं । शोएब ने तो यहां तक कह दिया था कि सोनाली अगर उनकी नहीं हुईं तो वो उनका किडनैप कर लेंगे। हालांकि ऐसा कुछ नहीं हुआ और दोनों अपनी लाइफ में आगे बढ़ गए । 

सानिया मिर्जा-शोएब मलिक

 टेनिस स्टार सानिया मिर्जा भले ही बॉलीवुड फिल्में ना करती हों लेकिन ग्लैमर वर्ल्ड से जरूर जुड़ी हुई है । सानिया का नाम जब पाक क्रिकेटर शोएब मलिक से जुड़ा तो हर कोई दंग रह गया । लेकिन वो कहते हैं ना कि इश्क पर किसी का जोर नहीं चलता है । दोनों ने सब कुछ भुलाकर अपने प्यार के रिश्ते को शादी का नाम दिया । दोनों की शादी खूब सुर्खियों में रही थी ।