बौखलाए पाक ने यूएन से की प्रियंका चोपड़ा की शिकायत, कर डाली एम्बेसडर पद से हटाने की मांग

3 weeks ago

Priyanka Chopra

बॉलीवुड में अपने किरदार से लोगों के दिलों पर राज करने वाली एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा को कई बार आलोचनाओं का सामना करना पड़ता है। पिछले दिनों पाकिस्तान की एक महिला ने प्रियंका चोपड़ा के एक सोशल स्टेटस की वजह से उनके यूनिसेफ की गुडविल एम्बेसडर की पोस्ट को लेकर सवाल किया था। अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की कैबिनेट में मानवाधिकार मंत्री डॉक्टर शिरीन एम मजारी ने यूनिसेफ के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर को खत लिखा है। 

उनका ये लेटर बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा को यूएन की गुडविल एम्बेसडर फॉर पीस के पद से हटाने की मांग को लेकर है। खत में शिरीन माजरी ने लिखा- ''आपने प्रियंका चोपड़ा को यूएन की गुडविल एम्बेसडर बनाया है। भारत के हिस्से वाले कश्मीर में जो कुछ हुआ वो मोदी सरकार के अंतरराष्ट्रीय सम्मेलनों का उल्लंघन करने की वजह से हुआ है।"

Priyanka Chopra

भारत के हिस्से वाले कश्मीर में भारतीय सैनिक महिलाओं और बच्चों पर पैलेट गन्स चला रहे हैं। नैतिक सफाई, नस्लवादी, फासीवादी और नरसंहार को लेकर बीजेपी सरकार पूरी तरह से नाजियों के कदम पर चल रही है।'' 

Priyanka Chopra

''प्रियंका चोपड़ा ने सार्वजनिक तौर पर भारत सरकार की मौजूदा स्थिति को एंडोर्स किया है। इतना ही नहीं एक्ट्रेस ने भारत के रक्षा मंत्री द्वारा पाकिस्तान को दी गई न्यूक्लियर की धमकी का सपोर्ट किया है।'' लेटर में यह भी लिखा है कि- ''ये सभी शांति और सद्भाव के सिद्धांतों के खिलाफ है।

Priyanka Chopra

 कश्मीर पर अंतरराष्ट्रीय संधियों का उल्लंघन करने को लेकर मोदी सरकार को प्रियंका समर्थन दे रही हैं। ये सब प्रियंका को यूएन में दिए गए पद पर उनकी विश्वसनीयता को कम करता है। 

Priyanka Chopra

अगर प्रियंका को जल्द से जल्द इस पद से नहीं हटाया गया तो ये वैश्विक स्तर पर यूएन गुडविल एम्बेसडर को ही हास्यास्पद बना देगा।''