Birthday Spl- परिणीति चोपड़ा हुई 29 साल की, देखिए बचपन में बिल्कुल परी जैसी थीं

1 years ago

आज है बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा का बर्थडे। परिणीति चोपड़ा आज 29 साल की हो गई हैं। 22 अक्टूबर 1988 को परिणीति का जन्म अंबाला में हुआ था। दूसरी लड़कियों को तरह परिणीति भी बचपन में काफी शरारती और माता-पिता की लाडली रही हैं। उनके पिता पवन चोपड़ा बिजनेसमैन हैं, जो इंडियन आर्मी के सप्लायर भी हैं। उनकी मां का नाम रीना चोपड़ा है। परिणीति के दो भाई शिवांग और सराज हैं। परी ने प्रारंभिक पढ़ाई अंबाला के स्कूल Jesus and Mary से की है। वो स्कूल की सबसे होनहार और पढ़ाऊ लड़की थीं। वो दोनों भाइयों से बड़ी हैं और बचपन में अक्सर अपने भाइयों के साथ खेला करती थीं।परिणीति चोपड़ा बैंक निवेशकर्ता बनना चाहती थीं। इसलिए उन्होंने मैनचेस्टर बिजनेस स्कूल से पढ़ाई की।  

परिणीति एक्ट्रेस बनने से पहले काफी पढ़ाकू रही हैं। उन्होंने बिजनेस फाइनेंस और इकोनॉमिक्स में ग्रैजुएशन की है।

2009 में परिणीति मुंबई आई और यशराज फिल्म में काम करने लगी। इसी दौरान उनकी एक्टिंग स्किल देखकर उन्हें अभिनेत्री के तौर पर तीन फिल्में साइन की।  

परिणीति अपनी बहन प्रियंका से बहुत प्रभावित हैं। परिणीति को प्रियंका की फिल्म फैशन बहुत पसंद है। इस तस्वीर में परिणीति के साथ प्रियंका दीदी लाड़ जता रही है। 

परिणीति बी-टाउन की ऐसी एक्ट्रेस हैं जिनका फिल्मों से गहरा रिश्ता है। इसकी बड़ी वजह कजिन सिस्टर प्रियंका चोपड़ा और साउथ की फेमस एक्ट्रेस मीरा चोपड़ा का फिल्मों से जुड़ा होता है। मीरा भी उनकी कजिन बहन हैं।

 

Related Posts