PICS- आलीशान है बजरंगी भाईजान के डायरेक्टर का आशियाना, वाइफ मिनी के साथ इस घर में रहते हैं कबीर खान

1 week ago

बॉलीवुड में ऐसे कई फिल्ममेकर्स हैं जिनकी फिल्मों को लोग खूब पसंद करते हैं। इन्हीं में से एक फिल्ममेकर हैं जिनका नाम है कबीर खान। कबीर बॉलीवुड के टॉप डायरेक्टर्स में से एक है। कबीर की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल दिखाती हैं। एक था टाइगर औऱ बजरंगी भाईजान जैसी फिल्में बना चुके कबीर खान आज वाइफ मिनी माथुर के साथ हैप्पिली मैरिड हैं। 

कबीर खान ने करियर की शुरूआत 1999 में ही कर दी थी। लेकिन 2006 में वो फिल्म काबुल एक्सप्रेस के चलते चर्चा में आए। इस फिल्म के बाद उन्होंने न्यूयॉर्क को डायरेक्ट किया था।

 2009 में आई न्यूयॉर्क काफी पसंद की गई थी। फिल्म में कटरीना कैफ, जॉन अब्राहम और नीत नितिन मुकेश नजर आए थे। इसके बाद कबीर खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म एक था टाइगर रही। 

सलमान खान औऱ कटरीना कैफ स्टारर इस फिल्म ने तो कबीर को हिट डायरेक्टर बना दिया। 2015 में बजरंगी भाईजान आई और इस फिल्म ने कबीर की झोली कई अवॉर्ड्स डाल दिए। सलमान और करीना कपूर की इस फिल्म को कबीर ने जिस अंदाज से बनाया वो सबका दिल जीत ले गई। 

कबीर का फिल्मी करियर खूब हिट रहा। वहीं पर्सनल लाइफ में उनकी और वाइफ मिनी की लवस्टोरी भी खूब दिलचस्प रही। मिनी का अफेयर कबीर खान से हुआ तो उन्होंने पिता से कबीर को बिना उनका सरनेम बताए इंट्रोड्यूज करवाया था और इस राज पर से पर्दा 1 साल बाद उठाया था। 

दरअसल मिनी के पिता नहीं चाहते थे कि वो एक्टिंग वर्ल्ड में अपना करियर बनाएं। लेकिन जब उन्होंने टीवी शो 'तोलमोल के बोल' को साड़ी पहनकर होस्ट किया तो उन्हें इंडस्ट्री में आने की इजाजत मिली। मिनी के पिता चाहते थे कि वो किसी बैंकर या इंजीनियर से शादी करें। 

मिनी ने पिता के कहने पर कई लड़के देखे लेकिन बात नहीं बनी। कबीर को मिनी ने पिता से मिलवाया तो उनका सरनेम नहीं बताया। करीब 1 तक ये राज, राज ही रहा। 

जब मिनी ने पिता के सामने कबीर से शादी की बात कही तब सब सच्चाई सामने आई और पता चला कि ये बात है। तबतक मिनी के पिता कबीर को पसंद करने लगे थे और इस रिश्ते के लिए फिर मान गए।

 कबीर-मिनी दो बच्चों के माता-पिता है। मुंबई में दोनों का आलीशान घर है। दोनों के घर की तस्वीरें देखने के बाद आप भी दंग रह जाएंगे। 

मिनी माथुर और कबीर खान अपने दोनों बच्चे विवान खान और सन्या खान के साथ मुंबई स्थित पेंटहाउस में रहते हैं। 

कपल का घर लिविंग एरिया, बालकनी, बार, डाइनिंग, बेडरूम से लेकर घर का कोना-कोना अलग-अलग रंगों से सजा हुआ है। 

दोनों के घर में हर तरह के रंग को इस्तेमाल किया है। साथ ही पुराने चीजों का इस्तेमाल कर नई चीजें भी बनाई गई हैं। 

दोनों का घर वाकई में बेहद खूबसूरत है। कबीर जल्द ही फिल्म 83 को ला रहे हैं, जिसमें रणवीर सिंह हैं और फिल्म पूर्व क्रिकेटर कपिल देव की लाइफ पर बेस्ड हैं।

PIC Credit- Internet