बॉक्स ऑफिस पर ऐसा रहा पीएम मोदी की बायोपिक का पहला दिन, जानिए

3 weeks ago

पीएम नरेंद्र मोदी बायोपिक शुक्रवार को रिलीज हो गई। फिल्म को ओमंग कुमार ने डायरेक्ट किया है। फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' ने शुक्रवार को रिलीज के पहले ही दिन 2.88 करोड़ रुपये की कमाई की। फिल्म क्रिटिक और ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने एक ट्वीट के जरिए शनिवार को बताया, "बायोपिक 'पीएम नरेंद्र मोदी' की शुरुआत सुबह में सुस्ती के साथ हुई, लेकिन बाद में इसकी रफ्तार बढ़ गई। 

शाम के शो में बेहतर कारोबार रहा और शुक्रवार को भारत में 2.88 करोड़ रुपये की कमाई हुई।"मोदी के जीवन पर बनी इस फिल्म में विवेक आनंद ओबरॉय, बोमन ईरानी, वहीदा रहमान, दर्शन कुमार और मनोज जोशी जैसे सितारों ने अभिनय किया है। पहले यह फिल्म 11 अप्रैल को दुनियाभर में रिलीज होने वाली थी, लेकिन लोकसभा चुनाव शुरू होने के चलते इसकी रिलीज पर निर्धारित तिथि से महज एक दिन पहले रोक लगा दी गई। 

अर्जुन कपूर की फिल्म 'इंडिया मोस्ट वांटेड' भी इसके साथ ही शुक्रवार को रिलीज हुई जिसने रिलीज के पहले दिन 2.10 करोड़ रुपये की कमाई की। राजकुमार गुप्ता निर्देशित फिल्म 'इंडियाज मोस्ट वांटेड' एक आतंकी से जुड़ी सच्ची कहानी से प्रेरित है। फिल्म में 5 लोगों द्वारा भारत के मोस्ट वांटेड आंतकी को बिना किसी हथियार या मदद के महज चार दिनों में दबोचने की कहानी है। 

इस आतंकी को भारत का ओसामा बताया गया है। आपको बता दें कि फिल्म को लेकर काफी विवाद रहा है। इसकी रिलीज डेट कई बार बदली गई है। फिल्म को पहले अप्रैल में रिलीज किया जाना था, लेकिन विपक्ष के विरोध के कारण ऐसा हो नहीं पाया। विपक्ष का कहना था कि इस फिल्म से चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन होगा और इसी कारण से फिल्म को इलेक्शन तक बैन कर दिया गया था। 

अब फिल्म को 24 मई को रिलीज किया गया। लोकसभा चुनाव के रिजल्ट के एक दिन बाद। बता दें कि लोकसभी चुनाव 2019 में पीएम नरेंद्र मोदी को ऐतिहासिक जीत हासिल हुई है।